IPL 2022: मार्च के अंतिम सप्ताह से होगा आईपीएल सीजन-15 का आगाज, BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म

जय शाह ने कहा, 'मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। अधिकांश टीम मालिकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए।'

By रुस्तम राणा | Published: January 22, 2022 8:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत में ही होगा IPL 2022 का आयोजन मई के अंत तक चलेगा आईपीएल का 15वां सीजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल सीजन-15 की तैयारी में जुटा है। क्रिकेट प्रेमियों को क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय लीग का इंतजार भी बेसब्री से रहता है।  IPL 2022 का आगाज मार्च के आखिरी सप्ताह से होगा, जो मई के अंत तक चलेगा। आईपीएल के 15वें सीजन का आयोजन भी भारत में होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है। 

उन्होंने कहा, मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। अधिकांश टीम मालिकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए। जय शाह ने कहा कि 15वें सीजन की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को होगी।

हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आयोजन स्थलों पर ताला नहीं लगाया है, यह बताया गया है कि फ्रेंचाइजी मालिकों ने आईपीएल के पूरे सत्र की मेजबानी के लिए मुंबई और पुणे को दो शहरों के रूप में पसंद किया है।

जय शाह ने कहा बीसीसीआई ने अतीत में अपने हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया है। साथ ही उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड प्लान बी पर काम करेगा क्योंकि नए वेरिएंट के साथ कोविड -9 की स्थिति बनी हुई है। मेगा आईपीएल नीलामी 12-13 फरवरी को होगी और हम इससे पहले आयोजन स्थलों को तय कर देंगे।

बता दें कि देश में कोविड-19 के चलते आईपीएल 2021 का सीजन बीच में ही स्थगित किया गया था। फिर बाद में इसका दूसरा चरण यूएई में खेला गया था।  

टॅग्स :आईपीएल 2022जय शाहबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या