IPL 2022: इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप में देखना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग, कहा-‘फिनिशर’ की भूमिका निभा सकता है...

IPL 2022: इशान किशन, दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन सहित कुछ खिलाड़ी रिजर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्थान के लिये दावेदारी पेश कर रहे हैं, लेकिन वीरेंद्र सहवाग ने जितेश शर्मा को इन सभी से ऊपर रखा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 08, 2022 3:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेवल 18 गेंदों पर नाबाद 38 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया जाने वाली टी20 विश्व कप टीम में भी शामिल करना चाहिए?बेखौफ बल्लेबाजी करता है और अपने शॉट खेलता है।

IPL 2022: अपने जमाने के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि जितेश शर्मा को टी20 विश्व कप के लिये रिजर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में भारत की टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे 28 वर्षीय जितेश ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ‘फिनिशर’ की अपनी भूमिका का अच्छा नमूना पेश करते हुए केवल 18 गेंदों पर नाबाद 38 रन की पारी खेली। सहवाग ने 'क्रिकबज लाइव- टॉकिंग पॉइंट्स' में कहा, ‘‘उसने काफी प्रभावित किया है। क्या हमें उसे आस्ट्रेलिया जाने वाली टी20 विश्व कप टीम में भी शामिल करना चाहिए?’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसलिए यह सवाल कर रहा हूं क्योंकि जो भी रन बनाता है, हम उसे विश्व कप के लिये संभावित खिलाड़ियों की श्रेणी में रखते हैं। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि उसने मुझे अपने खेल से काफी प्रभावित किया है।’’ सहवाग ने कहा, ‘‘यदि मुझे टीम का चयन करना होता, तो मैं उसे दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर टी20 विश्व कप (सितंबर-अक्टूबर में) के लिये आस्ट्रेलिया ले जाता।’’

इशान किशन, दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन सहित कुछ खिलाड़ी रिजर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्थान के लिये दावेदारी पेश कर रहे हैं, लेकिन सहवाग ने जितेश को इन सभी से ऊपर रखा। सहवाग ने कहा, ‘‘इशान किशन विकेटकीपर-बल्लेबाज है, ऋषभ पंत विकेटकीपर-बल्लेबाज है, (ऋद्धिमान) साहा विकेटकीपर-बल्लेबाज है, लेकिन इन सभी में जिसने मुझे सबसे अधिक प्रभावित किया वह जितेश शर्मा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह बेखौफ बल्लेबाजी करता है और अपने शॉट खेलता है।

उसे पता होता है कि किस गेंद पर कवर पर शॉट खेलना है और किसे मिड-ऑफ और मिड-ऑन पर खेलना है।’’ जितेश को उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा गया था। उन्होंने अब तक सात पारियों में 162 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 167.01 है। वह दो बार नाबाद रहे। 

टॅग्स :आईपीएल 2022वीरेंद्र सहवागईशान किशनसंजू सैमसनदिनेश कार्तिक
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या