IPL 2022: ऋषभ पंत को लेकर बोले रिकी पोंटिंग- हर फैसले में कप्तान के साथ, बाहर बैठकर जज करना आसान

रिकी पोंटिंग ने कहा कि एक कप्तान बहुत कम समय में निर्णय लेता है और वह जो निर्णय लेता है उसे लगता है कि मैच के उस समय टीम के लिए सबसे अच्छा है। जब वह निर्णय लेता है तो वह बाउंड्री साइज और क्रीज पर बल्लेबाजों जैसी चीजों को ध्यान में रखता है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि सीएसके के खिलाफ हार में उनकी टीम ने खेल के सभी विभागों में खराब प्रदर्शन किया। 

By मनाली रस्तोगी | Published: May 09, 2022 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी में अब तक 11 में से पांच मैच जीती है। पंत की गेंदबाजी में बदलाव और मैचों के महत्वपूर्ण समय में गेंदबाजों के चयन की वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की है।

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की आईपीएल के मौजूदा सत्र में कप्तानी को लेकर अब तक क्रिकेट जगत के कई दिग्गज सवाल खड़े कर चुके हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग पंत का समर्थन करते हुए नजर आए। उनका कहना है कि वो पंत के हर फैसले का सम्मान करते हैं। यही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि बाहर से जजमेंट सुनाना बेहद आसान होता है। 

मालूम हो, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी में अब तक 11 में से पांच मैच जीती है। पंत की गेंदबाजी में बदलाव और मैचों के महत्वपूर्ण समय में गेंदबाजों के चयन की वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की है। मगर पोंटिंग ने कहा कि वह पंत के मैदान पर हर फैसले का पूरा समर्थन करते हैं। बता दें कि रविवार को दिल्ली की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में 91 रनों से हार गई। 

इसके बाद पोस्ट मैच कांफ्रेंस में पोंटिंग ने कहा कि मैं उनके (पंत) मैदान पर हर फैसले का पूरा समर्थन करता हूं। मैं भी टी20 कप्तान रह चुका हूं, इसलिए मुझे पता है कि आपके पास विशेष रूप से अत्यधिक दबाव में सोचने के लिए बहुत समय नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि बाहर से निर्णय लेना आसान है लेकिन मुझ पर विश्वास करें जब आप बीच में हों तो यह करना आसान काम नहीं है।

अपनी बात को जारी रखते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा कि एक कप्तान बहुत कम समय में निर्णय लेता है और वह जो निर्णय लेता है उसे लगता है कि मैच के उस समय टीम के लिए सबसे अच्छा है। जब वह निर्णय लेता है तो वह बाउंड्री साइज और क्रीज पर बल्लेबाजों जैसी चीजों को ध्यान में रखता है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि सीएसके के खिलाफ हार में उनकी टीम ने खेल के सभी विभागों में खराब प्रदर्शन किया। 

टॅग्स :ऋषभ पंतरिकी पोंटिंगआईपीएल 2022दिल्ली कैपिटल्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या