IPL 2022: पहले मैच में पंजाब किंग्स का कमाल, RCB के खिलाफ खेले गए मैच में CSK को इस मामले में पछाड़ा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में पंजाब किंग्स चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा बार 200 से अधिक रन का पीछा करने वाली टीम बन गई है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 28, 2022 1:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स ने आईपीएल के 15वें के तीसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के एक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेलते उए पंजाब किंग्स सबसे ज्यादा बार 200 से अधिक रन का पीछा करने वाली टीम बन गई है।

मुंबई: पंजाब किंग्स ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पांच विकेटों से जीत दर्ज की। आईपीएल के 15वें सीजन में अपना पहला मैच खेलते हुए पंजाब किंग्स ने 19 ओवर में 206 रनों का टारगेट हासिल कर लिया। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह चौथी बार था जब पंजाब ने 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा किया हो। इसी के साथ पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के एक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। 

दरअसल, पंजाब किंग्स चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा बार 200 से अधिक रन का पीछा करने वाली टीम बन गई है। पहले सीएसके के नाम ये रिकॉर्ड था, जिसने तीन बार सफलतापूर्वक 200 से अधिक रन का पीछा किया था। बता दें कि रविवार को पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमें भी दो बार सफलतापूर्वक 200 से अधिक रन का पीछा चुकी हैं। 

IPL में इन टीमों ने सफलतापूर्वक 200+ रनों का किया पीछा

पंजाब किंग्स- 4

चेन्नई सुपर किंग्स- 3

कोलकाता नाइट राइडर्स- 2

राजस्थान रॉयल्स- 2

कैसा रहा PKBS vs RCB मैच?

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रविवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। ऐसे में पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़े स्कोर वाले मैच में पांच विकेट से शिकस्त दी। पंजाब ने जीत के लिए मिले 206 रन के लक्ष्य को छह गेंद शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

टॅग्स :पंजाब किंग्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरचेन्नई सुपर किंग्सIPL 2020Indian Premier League
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या