IPL 2022: आईपीएल में पहली बार पारी के पांच विकेट, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज बोले-बाहर के शोर का निजी तौर पर असर नहीं

IPL 2022: मुंबई प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने स्वीकार किया कि टीम अभी भी मुकम्मिल प्रदर्शन की तलाश में है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 10, 2022 10:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देजसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ आईपीएल में पहली बार पारी के पांच विकेट लिये।अभी तक 11 मैचों में दस ही विकेट ले सके हैं। मैं टूर्नामेंट में अपनी लय से खुश हूं।

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मौजूदा सत्र में अपनी लय से वह खुश हैं और बाहर के शोर का निजी तौर पर उन पर असर नहीं होता। बुमराह ने केकेआर के खिलाफ आईपीएल में पहली बार पारी के पांच विकेट लिये।

वह अभी तक 11 मैचों में दस ही विकेट ले सके हैं। उन्होंने मुंबई की 52 रन से हार के बाद कहा ,‘हम टूर्नामेंट की तैयारी करते हैं और हमारी अपनी प्रक्रिया होती है। हम अंतिम नतीजे की तरफ ही नहीं देखते।’ बुमराह ने कहा ,‘अगर आप खेल को समझते हैं तो आपको पता होता है कि क्या हो रहा है। आप किस तरह के हालात में गेंदबाजी कर रहे हैं और मैं टूर्नामेंट में अपनी लय से खुश हूं।’

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे पता है कि बाहर बहुत शोर हो रहा है लेकिन मुझे उससे फर्क नहीं पड़ता। मैं दूसरों की सोच के हिसाब से अपने प्रदर्शन का आकलन नहीं करता या यह नहीं सोचता कि विशेषज्ञ या लोग क्या कह रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि टीम के लिये योगदान उनके लिये सबसे अहम है।

उन्होंने कहा ,‘मैं प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं और यह देखता हूं कि टीम के लिये योगदान कैसे दे सकता हूं । कई बार एक अच्छा ओवर डालने से भी टीम की मदद हो जाती है। मैं इसी तरह से खेलता हूं और आगे भी खेलता रहूंगा।’ मुंबई प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और बुमराह ने स्वीकार किया कि टीम अभी भी मुकम्मिल प्रदर्शन की तलाश में है।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम कुछ करीबी मुकाबले नहीं जीत सके। कई मैचों में हम जीत के करीब पहुंचकर चूक गए । यह नयी टीम है और हमारे युवा खिलाड़ी अभ्यास से बेहतर हो रहे हैं । हम मुकम्मिल प्रदर्शन नहीं कर सके हैं । हमने काफी मेहनत की लेकिन इस बार बात नहीं बनी। अब बाकी तीन मैचों में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।’

टॅग्स :आईपीएल 2022जसप्रीत बुमराहमुंबई इंडियंस
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या