IPL 2021: कप्तान के रूप में आखिरी मैच, विराट कोहली ने प्रशंसकों से कही ये बात, जानिए क्या लिखा

IPL 2021:कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी के प्रशंसकों, प्रबंधन और सहायक कर्मचारियों को एक विशेष संदेश भेजने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 12, 2021 2:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देकप्तान कोहली ने 33 गेंद में 39 रन की पारी खेली।सहयोगी स्टाफ को आपके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद।आरसीबी को एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को चार विकेट से हरा दिया।

IPL 2021: विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए बतौर कप्तान आखिरी मैच सोमवार को कोलकाता के खिलाफ खेला। हालांकि आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। कप्तान कोहली ने 33 गेंद में 39 रन की पारी खेली।

कप्तान ने आरसीबी के प्रशंसकों, प्रबंधन और सहायक कर्मचारियों को एक विशेष संदेश भेजने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। कोहली ने मंगलवार को ट्वीट किया, "हम जो परिणाम चाहते थे, वह नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट में खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए चरित्र पर मुझे बहुत गर्व है।" "एक निराशाजनक अंत लेकिन हम अपना सिर ऊंचा रख सकते हैं। सभी प्रशंसकों, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ को आपके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद।"

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बतौर कप्तान आईपीएल खिताब दिलाने का उनका सपना भले ही टूट गया हो लेकिन विराट कोहली का कहना है कि वह जब तक इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, इसी टीम के साथ जुड़े रहेंगे। आरसीबी को एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को चार विकेट से हरा दिया।

कोहली इस सत्र के बाद टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने मैच के बाद कहा ,‘‘ मैने टीम में ऐसा कल्चर तैयार करने की कोशिश की है जिसमें युवा आकर आक्रामक खेल दिखा सकें । मैने भारतीय टीम के लिये भी यही करने की कोशिश की है । मैं इतना ही कहूंगा कि मैने अपना 120 प्रतिशत टीम को दिया और बतौर खिलाड़ी इसके बाद भी देता रहूंगा ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ अब अगले तीन साल के लिये नये सिरे से टीम बनाने का समय है । मैं आरसीबी के लिये ही खेलूंगा । मेरे लिये वफादारी बहुत मायने रखती है और इस टीम के साथ मेरा जुड़ाव आईपीएल में मेरे आखिरी दिन तक रहेगा ।’’ केकेआर के हाथों करीबी हार के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ बीच के ओवरों में उनके स्पिनरों ने दबदबा बनाया और विकेट लेते रहे । हमने शुरूआत अच्छी की लेकिन उसे कायम नहीं रख सके । हमारी खराब बल्लेबाजी से ज्यादा उनकी उम्दा गेंदबाजी का मामला था ।’’

कोहली ने कहा ,‘‘ हमने आखिर तक कोशिश की लेकिन बल्लेबाजी में 15 रन पीछे रह गए और गेंदबाजी में कुछ बड़े ओवर से चूक गए । सुनील नारायण ने आज दिखा दिया कि वह आईपीएल में लगातार विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से क्यो हैं । नारायण, शाकिब और वरूण तीनों ने शानदार गेंदबाजी की और हमारे बल्लेबाज खुलकर खेल ही नहीं सके ।’’ 

टॅग्स :आईपीएल 2021विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरएबी डिविलियर्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या