IPL 2021: सर जडेजा का जादू, 8 गेंद और 22 रन और एक विकेट, फिर से टॉप पर चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2021:कोलकाता नाइटराइडर्स ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रविवार को यहां छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 26, 2021 7:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। राहुल त्रिपाठी (33 गेंदों पर 45 रन) ही उपयोगी योगदान दे पाये। चेन्नई ने बीच में आठ ओवरों में केवल 43 रन दिये थे।

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 विकेट से हराकर फिर से अंकतालिका में शीर्ष पर कब्जा कर लिया। सर जडेजा का जादू फिर से बोला। 8 गेंद में 22 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। गेंदबाजी में एक विकेट भी लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 मैच में 8 जीतते हुए 16 अंक लेकर सबसे आगे हैं। दिल्ली टीम के पास भी 16 अंक है, लेकिन रन रेट में माही की टीम आगे है। चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को दो विकेट से हराया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 171 रन बनाये जिसके जवाब में चेन्नई ने आठ विकेट पर 172 रन बनाकर जीत दर्ज की।

जडेजा ने अपने आक्रामक तेवरों का दिलचस्प नजारा पेश करते हुए रविवार को यहां आठ गेंदों पर 22 रन बनाये जिससे चेन्नई सुपर किंग्स ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर दो विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजय अभियान जारी रखा। चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य था। फाफ डुप्लेसिस (30 गेंदों पर 44 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (28 गेंदों पर 40 रन) ने पहले विकेट के लिये 74 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलायी।

मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाये लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में दो चौके और दो छक्के जड़े जिससे चेन्नई ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। केकेआर ने इससे पहले नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसके शीर्ष क्रम में केवल राहुल त्रिपाठी (33 गेंदों पर 45 रन) ही उपयोगी योगदान दे पाये। नितीश राणा (27 गेंदों पर नाबाद 37) और दिनेश कार्तिक (11 गेंदों पर 26 रन) के प्रयासों से केकेआर ने अंतिम तीन ओवरों में 44 रन जुटाये जिससे टीम ने छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

चेन्नई को अंतिम दो ओवरों में 26 रन की दरकार थी। ऐसे में जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा के 19वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर दो छक्के और दो चौके लगाये। सुनील नारायण (41 रन देकर तीन) अंतिम ओवर करने आये जिसमें चेन्नई को चार रन चाहिए थे। नारायण ने बेहतरीन गेंदबाजी करके सैम करेन (चार) और जडेजा का आउट कर दिया लेकिन दीपक चाहर विजयी रन लेने में सफल रहे। चेन्नई की यह आईपीएल बहाल होने के बाद लगातार तीसरी जीत है जिससे उसके 10 मैचों में 16 अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

केकेआर ने लगातार दो जीत के बाद हार झेली। उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं। चेन्नई ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 52 रन बनाये। गायकवाड़ और डुप्लेसिस ने गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया। इयोन मोर्गन ने पावरप्ले में चार गेंदबाज आजमाये लेकिन चेन्नई की सलामी जोड़ी ने गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना जारी रखा। गायकवाड़ की टाइमिंग शानदार थी।

उन्होंने नारायण पर दो छक्के जड़ने के बाद आंद्रे रसेल का स्वागत भी छह रन से किया लेकिन अगली गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर कवर में कैच में बदल गयी। उन्होंने तीन छक्कों के अलावा दो चौके भी लगाये। चेन्नई ने 11वें ओवर में 100 का आंकड़ा छुआ। इसमें मोईन का योगदान भी था जिन्होंने लॉकी फर्गुसन पर चौका और छक्का लगाकर हाथ खोले थे। गायकवाड़ की तरह डुप्लेसिस भी अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाये। 

टॅग्स :आईपीएल 2021रवींंद्र जडेजाएमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्सकोलकाता नाइट राइडर्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या