कोरोना का IPL पर असर! एंड्रयू टाय के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के इन दो खिलाड़ियों ने छोड़ा टूर्नामेंट

IPL 2021: भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला कर चुके है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया है कि कोरोना के भारत में बढ़ते मामलों के कारण खिलाड़ियों ने ऐसा फैसला लिया है।

By विनीत कुमार | Published: April 26, 2021 11:18 AM

Open in App
ठळक मुद्देएडम जैम्पा और केन रिचर्डसन ने आईपीएल छोड़ने का फैसला कियाइससे पहले एंड्रयू टाय ने भी आईपीएल छोड़ने का फैसला किया था

भारत में कोरोना संक्रमण के रोज तेजी से बढ़ते नए मामलों के बीच ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन ने आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस संबंध में घोषणा की गई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही एंड्रयू टाय ने भी टूर्नामेंट को छोड़ने की घोषणा की थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इन खिलाड़ियों ने ये फैसला लिया है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने भी एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन के टूर्नामेंट छोड़ने की पुष्टि की है। दोनों इसी फ्रेंचाइज के लिए खेलते हैं। आरसीबी की ओर से ट्वीट कर कहा गया है दोनों खिलाड़ियों ने निजी कारणों से टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया है।

वहीं, एंड्रयू टाय राजस्थन रॉयल्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने टूर्नामेंट छोड़ने के बाद रविवार को अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी थी। बता दें कि भारत में हर रोज अब तीन लाख से अधिक केस आ रहे हैं। वहीं मृतकों की संख्या में भी वृद्धि जारी है।

इस बीच बीसीसीआई और अन्य फ्रेंचाइजी ये बात कहती रही हैं कि आईपीएल पूरी तरह से सुरक्षित है क्योंकि इसे कड़े बायो-बबल के इंतजाम के साथ आयोजित किया जा रहा है। वहीं, सूत्रों के अनुसार कई और विदेशी खिलाड़ी भी भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित हैं।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए कई देशों ने भारत के लिए उड़ानों पर रोक लगाई है। साथ ही भारत से आने वाले लोगों की एंट्री पर भी रोक लगाई है। ऑस्ट्रेलिया ने भी पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह भारत से आने वाली फ्लाइट्स की संख्या को 30 प्रतिशत तक घटा रहा है।

टॅग्स :आईपीएल 2021रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोरोना वायरसकोविड-19 इंडियाएंड्र्यू टायऑस्ट्रेलियाराजस्थान रॉयल्सबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या