IPL 2020, RR vs KXIP: राहुल तेवतिया ने एक ही ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने जीता रोमांचक मैच

आईपीएल 13 में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए और...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 27, 2020 6:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देकिंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया 9वां मैच।मयंक अग्रवाल ने महज 45 गेंदों में जड़ा शतक, पंजाब ने 2 विकेट खोकर बनाए 223 रन।तेवतिया ने 18वें ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने जीता मैच।

IPL 2020, RR vs KXIP: इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सीजन का 9वां मैच खेला गया, जिसमें राजस्थान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

केएल राहुल-मयंक अग्रवाल ने दिलाई पंजाब की विस्फोटक शुरुआत

पंजाब की शुरुआत जबरदस्त रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने महज 8.4 ओवर में 100 रन के पार टीम को पहुंचा दिया। मयंक अग्रवाल ने इस दौरान महज 45 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा।

मयंक अग्रवाल बने आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 16.3 ओवरों में 183 रनों की साझेदारी हुई। मयंक अग्रवाल 50 गेंदों में 7 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 106 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कप्तान राहुल ने 54 गेंदों में 8 बाउंड्री की मदद से 69 रन की पारी खेली।

राजस्थान को मिला विशाल टारगेट

इनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल 9 बॉल में 13, जबकि निकोलस पूरन 7 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे। विपक्षी टीम की ओर से अंकित राजपूत और टॉम कर्रन ही विकेट हासिल करने में सफल रहे।

शुरुआती झटके बाद कप्तान ने राजस्थान को संभाला

टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन के साथ 81 रन की साझेदारी की। स्मिथ 27 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए।

तेवतिया ने एक ही ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने जीत लिया मैच

तीसरे विकेट के लिए संजू सैमसन ने राहुल तेवतिया के साथ 61 रनों की साझेदारी की। सैमसने 42 बॉल में 7 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए।

मैच का टर्निंग प्वाइंट 18वें ओवर में आया। जब शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में राहुल तेवतिया ने 5 छक्के लगाकर मैच  का रुख पलट दिया। तेवतिया ने 31 गेंदों में 53 रन की पारी खेली, जबकि आर्चर ने 3 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से नाबाद 13 रन बनाकर टीम को 3 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। विपक्षी टीम की ओर से शमी ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा कॉट्रेल, नीशाम और मुरुगन अश्विन को 1-1 विकेट हाथ लगे।

टीमें: 

राजस्थान रॉयल्सजोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कर्रन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत।

किंग्स इलेवन पंजाब: मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)राजस्थान रॉयल्सकिंग्स इलेवन पंजाबकेएल राहुलस्टीव स्मिथमयंक अग्रवाल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या