तो क्या आईपीएल नहीं खेल सकेंगे 48 वर्षीय प्रवीण तांबे

प्रवीण तांबे का मानना है कि कोई भी व्यक्ति खुद को जितनी उम्र का मानता है वह उतने वर्ष का होता है और 48 साल का होने के बावजूद वह खुद को 20 साल से अधिक उम्र का नहीं मानते।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 23, 2019 4:08 PM

Open in App

48 साल के गेंदबाज प्रवीण तांबे को आईपीएल-2020 के लिए हुई नीलामी में केकेआर ने अपने साथ 20 लाख रुपये में जोड़ा था। प्रवीण आईपीएल इतिहास के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं, लेकिन अब खबर आ रही है कि वह शायद इस लीग में ना खेल सकें।

दरअसल प्रवीण तांबे ने आबु धाबी और शारजाह में हुई टी10 लीग में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली थी। बीसीसीआई के रूल्स के मुताबिक भारत का कोई भी कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ी आईपीएल के अलावा किसी और लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है।

प्रवीण तांबे का मानना है कि कोई भी व्यक्ति खुद को जितनी उम्र का मानता है वह उतने वर्ष का होता है और 48 साल का होने के बावजूद वह खुद को 20 साल से अधिक उम्र का नहीं मानते। आईपीएल नीलामी में जब युवाओं पर बोली नहीं लगी तब राजस्थान रॉयल्स के इस पूर्व लेग स्पिनर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा।

तांबे ने कहा, ‘‘मैं आज भी इस मानसिकता के साथ खेलता हूं जैसे मैं 20 साल का युवा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपना सारा अनुभव और ऊर्जा टीम में लेकर आऊंगा। मैं सकारात्मकता लेकर आऊंगा। मैं जानता हूं कि अगर मैं टीम के साथ रहा तो ऐसा कर सकता हूं।’’

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)कोलकाता नाइट राइडर्सआईसीसीटी20 लीगबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या