IPL 2020, KXIP vs CSK, Match Preview & Dream11: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में वापसी को बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स

पिछले चरणों में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की आदी टीम चार मैचों में तीन हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 4, 2020 09:16 AM2020-10-04T09:16:11+5:302020-10-04T09:16:11+5:30

IPL 2020, Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, KXIP vs CSK, Match Preview & Dream11: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में वापसी को बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020, KXIP vs CSK, Match Preview & Dream11: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में वापसी को बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स-किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 18वां मैच।खराब दौर से उबरना चाहेगी सीएसके।महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी में दिखानी होगी तेजी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में निराशाजनक शुरुआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी।

पिछले चरणों में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की आदी टीम चार मैचों में तीन हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है। अच्छे खिलाड़ियों के बावजूद टीम के लिये कुछ भी कारगर नहीं हो रहा। उसने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंतिम एकादश में तीन बदलाव किये, अंबाती रायुडू की वापसी और ड्वेन ब्रोवा की मौजूदगी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

फाफ डु प्लेसिस को छोड़कर शीर्ष क्रम के नहीं चलने और मध्य के ओवरों में धीमी रन गति तथा मैच के अंत के लिये ज्यादा रन छोड़ने की आदत के कारण उन्हें लगातार तीन शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम में वापसी करने की कूव्वत है लेकिन क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी विभाग में एक साथ बेहतरीन होगा। जब नतीजे टीम के हक में आते हैं तो बहुत सारी कमजोरियां ढक जाती हैं लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो छोटी छोटी चीजें भी साफ दिखने लगती हैं।

तीसरी हार के बाद धोनी के चेहरे पर यह बेताबी साफ पढ़ी जा सकती थी। उन्होंने कहा, ‘‘काफी लंबे समय पहले एक बार हमने लगातार तीन मैच गंवाये थे। हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत है। यही पेशेवर रवैया होता है। हमें कैच लपकने होंगे, नो-बॉल नहीं डालनी होंगी। इन चीजों को नियंत्रित किया जा सकता है और शायद हम ज्यादा ही ‘रिलैक्स’ हो रहे हैं।’’

चेन्नई को जरूरत होगी कि उसके शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज बोर्ड पर रन जुटाये और साथ ही मध्य ओवरों के रन रेट का भी ध्यान रखा जाये। अगर ऐसा होता है तो धोनी को पकड़ बनाने में मदद मिलेगी। धोनी ने शुरूआती मैचों में काफी दबाव में बल्लेबाजी की है और अपार उम्मीदों के कारण उनकी और उनकी टीम की विफलता ज्यादा ही बुरी दिख रही है।

अगर टीम मध्य के ओवरों में काफी रन जुटा लेती है तो इससे धोनी और निचले क्रम के दूसरे बल्लेबाज को थोड़ी मदद मिलेगी। लेकिन यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि वे उस टीम के खिलाफ होंगे जो शानदार बल्लेबाजी कर रही हैं, हालांकि नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फार्म में हैं। पंजाब की टीम दो बार 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद अपने सीमित गेंदबाजों के कारण इसमें हार चुकी है। मोहम्मद शमी के अलावा विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रोकने में कोई अन्य गेंदबाज सफल नहीं रहा। चेन्नई सुपर किंग्स को इसी का फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें पंजाब के शीर्ष क्रम को जल्दी समेटना चाहिए।

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings: My Dream11 Team

विकेटकीपर: केएल राहुल

बल्लेबाज: एमएस धोनी, निकोलस पूरन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू

ऑलराउंडर: केदार जाधव, सैम कर्रन, ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाज: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings: Probable Playing 11

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉट्रेल।

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर।

Open in app