IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, चोट की वजह से नहीं खेल सकेंगे अमित मिश्रा

आईपीएल में अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाली दो टीमें आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स सोमवार को आज आमने सामने होंगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 05, 2020 3:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देआज दिल्ली-आरसीबी के बीच खेला जाएगा सीजन का 19वां मैच।मुकाबले से पहले दिल्ली को लगा बड़ा झटका।चोट की वजह से आरसीबी के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे अमित मिश्रा।

आईपीएल 13 में आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्पिनर अमित मिश्रा उंगली के चोटिल होने की वजह से आज के मैच नहीं खेल सकेंगे। अमित मिश्रा को यह चोट शारजाह के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में लगी थी।

टीम ने बयान जारी कर कहा, ''मिश्रा का गेंदबाजी डालने वाला हाथ चोटिल है। आरसीबी के खिलाफ मैच में उनका खेलना तय नहीं है। मिश्रा अच्छी फॉर्म में है और टीम उनके साथ खतरा लेने के बारे में बिल्कुल भी विचार नहीं कर रही है।'' बता दें कि अमित मिश्रा के स्कैन की रिपोर्ट अभी आनी है। 

बेहद रोमांचक होगा मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाली दो टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स सोमवार को जब आमने-सामने होंगी तो मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं।

दोनों टीमों ने अब तक जीते बराबर मैच

आरसीबी और दिल्ली ने चार मैचों में तीन-तीन में जीत दर्ज की है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर मुकाबले में आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहेंगे।

आरसीबी की तरफ से युवा देवदत्त पडिक्कल ने अब तक चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 174 रन बनाए हैं। कोहली के फॉर्म वापसी से एबी डिविलियर्स तथा शिवम दुबे पर से दबाव कम होगा। आरसीबी क्रिस मॉरिस के जल्द फिट होने की उम्मीद भी कर रहा होगा, जो मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जांपा।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नॉर्त्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)अमित मिश्रादिल्ली कैपिटल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोलकाता नाइट राइडर्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या