IPL 2019, RR vs RCB: राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर ने खेले हैं 18 मैच, जीत सका सिर्फ 8

IPL 2019, RR vs RCB: आईपीएल 2019 में एक भी मैच जीतने में नाकाम रहीं राजस्थान रॉयल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीमें मंगलवार को एक-दूसरे को पछाड़कर टूर्नामेंट में जीत का अपना खाता खोलने के इरादे से उतरेंगी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 02, 2019 1:28 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में मंगलवार (2 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें बैंगलोर ने 8, जबकि राजस्थान ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इसके अलावा एक मैच टाई रहा।

आईपीएल 2019 में एक भी मैच जीतने में नाकाम रहीं राजस्थान रॉयल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीमें मंगलवार को यहां एक-दूसरे को पछाड़कर टूर्नामेंट में जीत का अपना खाता खोलने के इरादे से उतरेंगी। रायल्स की टीम अहम लम्हों पर विरोधी टीम पर शिकंजा कसने में नाकाम रही है। तीनों ही मैचों में टीम अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसका फायदा नहीं उठा सकी और किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स तीनों के खिलाफ हार गई।

रविवार को चेन्नई में रायल्स ने सुपरकिंग्स का स्कोर तीन विकेट पर 27 रन कर दिया था लेकिन विरोधी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाल दिया और मेजबान टीम आठ रन से जीत दर्ज करने में सफल रही। वहीं आरसीबी के पास निश्चित तौर पर ऐसे खिलाड़ी मौजूदा हैं जो रॉयल्स को पछाड़ सकते हैं। टीम के पास कप्तान कोहली के अलावा एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, मोईन अली और शिमरोन हेटमायर जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन इसके बावजूद तीन में से दो मैचों में उसका बल्लेबाजी क्रम बुरी तरह विफल रहा। दोनों टीमों को जयपुर की गर्मी से भी निपटना होगा जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)क्रिकेट रिकॉर्डआईपीएल 2019राजस्थान रॉयल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहलीअजिंक्य रहाणे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या