IPL 2019: रोहित शर्मा का खुलासा, बताया आखिर मुंबई ने कैसे चेन्नई को दी मात

IPL 2019: MI vs CSK, Qualifier 1: सीजन-12 का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार (7 मई) को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीधे फाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 08, 2019 4:35 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में मंगलवार (7 मई) को मुंबई ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली। मुंबई पांचवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। इस खिताब को चेन्नई और मुंबई दोनों ही टीमें 3-3 बार अपने नाम कर चुकी हैं।

यूं तो आईपीएल के इतिहास में मुंबई हमेशा ही चेन्नई पर भारी पड़ी है। इस सीजन अब तक दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले गए, जिनमें चेन्नई एक भी ना जीत सकी। जब मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा से क्वालीफायर-1 में सफलता का राज पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि मुंबई के पास संतुलित टीम है। रोहित ने कहा, "परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो, मुंबई का प्रदर्शन अच्छा रहा है। पिच पर जिस तरह के खेल की जरूरत होती है, हमने वैसा ही खेल दिखाया है। पिच के अनुकूल खेलना चेन्नई के खिलाफ मैच जीतने की मुख्य वजह है।"

बता दें कि सीजन-12 का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार (7 मई) को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीधे फाइनल का टिकट हासिल कर लिया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई ने 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

चेन्नई के पास अब भी फाइनल में पहुंचने का मौका है। एलिमिनेटर मैच में दिल्ली या हैदराबाद में से जो भी टीम जीतेगी, वो क्वालीफायर-2 में चेन्नई से भिड़ेगी। क्वालीफायर-2 में जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2019मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या