IPL 2019: हार्दिक पंड्या ने धोनी के सामने ही जड़ दिया 'हेलिकॉप्टर शॉट' से छक्का, ऐसा था माही का रिऐक्शन

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपनी धमाकेदार बैटिंग के दौरान खुद धोनी के सामने हेलिकॉप्टर शॉट से गेंद को स्टैंड में पहुंचा दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 04, 2019 11:00 AM

Open in App

आखिरी ओवरों में अपनी धमाकेदार बैटिंग से मुंबई के लिए मैच का रुख बदलने वाले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने चेन्नई के खिलाफ अपनी 8 गेंदों में तीन छक्कों से सजी 25 रन की धमाकेदार पारी में खुद धोनी के सामने ही उनके चर्चित हेलिकॉप्टर शॉट से जोरदार छक्का जड़ दिया।

इस शॉट को  ईजाद करने वाले धोनी के सामने ये शॉट खेलकर पंड्या काफी खुश नजर आए। पंड्या और पोलार्ड की आखिरी ओवरों में दमदार पारियों की मदद से मुंबई ने इस मैच में चेन्नई को 37 रन से हरा दिया। ये इस सीजन में चेन्नई की पहली हार है।

हार्दिक पंड्या ने हेलिकॉप्टर शॉट से लगाया छक्का

हार्दिक पंड्या ने चेन्नई के खिलाफ मुंबई की पारी के आखिरी ओवर में ड्वेन ब्रावो के खिलाफ दो छक्के जड़े, जिनमें से एक छक्का हेलिकॉप्टर शॉट से खेला गया था। 

पंड्या ने ब्रावो द्वारा स्टंप्स पर फेंकी गई यॉर्कर को धोनी स्टाइल में हेलिकॉप्टर शॉट लगाते हुए गेंद को वानखड़े के स्टैंड्स में पहुंचा दिया। पंड्या के इस शॉट से खुद धोनी भी प्रभावित दिखे, जिन्हें इस अनोखे शॉट को चर्चित बनाने के लिए जाना जाता है।

पंड्या और कीरोन पोलार्ड ने मिलकर आखिरी दो ओवरों में 45 रन जोड़ते हुए मुंबई का स्कोर 20 ओवर में 170/5 तक पहुंचाया। इन दोनों ने मिलकर ड्वेन ब्रावो के एक ओवर में 29 रन ठोक डाले।

धोनी के सामने हेलिकॉप्टर शॉट से छक्का जड़कर खुश हुए हार्दिक पंड्या

पंड्या ने मैच के बाद अपने हेलिकॉप्टर शॉट पर खुशी जताई और कहा कि वह काफी दिनों से इसकी प्रैक्टिस कर रहे थे। 

बहुत शानदार, 'मैं इस शॉट (हेलिकॉप्टर) पर काम कर रहा था। उस शॉट को खेलने के बाद मैं गर्व महसूस कर रहा था, मैं उम्मीद कर रहा था कि एमएस आएंगे और कहेंगे कि 'अच्छा शॉट।' आमतौर पर लोग मेरे स्टंप्स पर गेंदबाजी करना पसंद करते हैं, ये शॉट आसान नहीं है लेकिन मैंने एमएस को कई बार ये शॉट लगाते देखा है।'

पंड्या ने धोनी के इस शॉट पर कहा, 'वह मेरे लिए प्रेरणा हैं और हम उनके द्वारा खेले जाने वाले कई शॉट्स को कॉपी करने की कोशिश करते हैं और ये एक शॉट हैं जो मैंने उनसे कॉपी किया है और मुझे खुशी है कि ये अच्छे से लगा।'

टॅग्स :हार्दिक पंड्याएमएस धोनीआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपर किंग्सकीरोन पोलार्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या