IPL 2018, RR vs DD: राजस्थान ने दिल्ली को हरा दर्ज की पहली जीत, DD की लगातार दूसरी हार

राजस्थान ने बारिश से प्रभावित आईपीएल 2018 के छठे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की।

By सुमित राय | Published: April 12, 2018 12:59 AM2018-04-12T00:59:21+5:302018-04-12T01:01:29+5:30

IPL 2018, RR vs DD: Rajasthan Royals beats Delhi Daredevils by 10 run In Rain-Truncated Match | IPL 2018, RR vs DD: राजस्थान ने दिल्ली को हरा दर्ज की पहली जीत, DD की लगातार दूसरी हार

IPL 2018, RR vs DD: Rajasthan Royals beats Delhi Daredevils by 10 run In Rain-Truncated Match

googleNewsNext

जयपुर, 12 अप्रैल। राजस्थान रॉयल्स ने बारिश से प्रभावित आईपीएल 2018 के छठे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की, जो दिल्ली की दूसरी हार रही। बारिश के कारण मैच करीब ढाई घंटे तक रूका रहा और दिल्ली को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से जीत के लिए 6 ओवर में 71 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 6 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 60 रन ही बना पाई।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए थे, तब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। इसके बाद लगातार बारिश होती रही और मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो दिल्ली की टीम को छह ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला।


लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत खराब रही और कोलिन मुनरो बिना कोई गेंद खेले पारी की पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत (20) ने कृष्णप्पा गौतम के पहले ही ओवर में दो चौके के साथ अच्छी शुरुआत की। ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे ओवर में जयदेव उनादकट की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा।

मैक्सवेल (17) बेन लाघलिन के चौथे ओवर में विकेटकीपर जोस बटलर का कैच दे बैठे। इसके बाद डेयरडेविल्स को अंतिम दो ओवर में 35 रन की दरकार थी। उनादकट ने पंत को आउट करके दिल्ली की मुश्किल बढ़ाई जिसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 25 रन की जरूरत थी, लेकिन लाघलिन के अंतिम ओवर में दिल्ली की टीम 14 रन ही बना सकी और इस दौरान विजय शंकर (3) का विकेट भी गंवाया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेन लाघलिन ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि जयदेव उनादकट को एक सफलता मिली।


इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में ही डार्सी शार्ट (6) का विकेट गंवा दिया जो लगातार दूसरे मैच में रन आउट हुए। बेन स्टोक्स (16) ने क्रिस मॉरिस की गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच दे बैठे, जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 28 रन हो गया।

राजस्थान के विकेटकीपर बल्लेबाज एक बार फिर अच्छे लय में नजर आए और बोल्ट की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ शुरुआत की। इसके साथ ही कप्तान अजिंक्य रहाणे ने धीमी शुरुआत के बाद कुछ अच्छे शॉट खेले और राजस्थान रॉयल्स ने पावर प्ले में दो विकेट गंवाकर 51 रन जोड़े।

संजू सैमसन ने शाहबाज नदीम की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा, लेकिन बाएं हाथ के इस स्पिनर ने अगले ओवर में उन्हें बोल्ड कर दिया। रहाणे ने शमी पर लगातार दो चौकों के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। नदीम ने रहाणे को प्वाइंट पर मॉरिस के हाथों कैच कराकर रॉयल्स को चौथा झटका दिया। रॉयल्स की ओर से कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 40 गेंद में पांच चौकों की मदद से 45 रन की उपयोगी पारी खेली।

जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 17वें ओवर में मॉरिस पर छक्के जड़े। बटलर ने शमी पर भी छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए। इसी ओवर में तेज बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा, जो लगभग ढाई घंटे बाद शुरू हुआ। बारिश के कारण मैच रोके जाने तक राहुल त्रिपाठी 15 रन, जबकि कृष्णप्पा गौतम दो रन खेल रहे थे।

आईपीएल की अन्य खबरों, शेड्यूल और प्वाइंट टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app