IPL 2018, RCB vs DD: डिविलियर्स की बड़ी पारी ने बैंगलोर को दिलाई दूसरी जीत, दिल्ली की चौथी हार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल 2018 के 19वें मुकाबले मे दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: April 21, 2018 11:48 PM

Open in App

एबी डिविलियर्स (नाबाद 90) की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल 2018 के 19वें मुकाबले मे दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 174 रन बनाए थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 175 रनों के लक्ष्य को 18 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 5 मैचों में यह दूसरी जीत है, जबकि दिल्ली की टीम की पांच मैचों में चौथी हार है। इस जीत के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत काफी धीमी रही और ने 23 रन के अंदर ही अपने दोनों ओपनरों कप्तान गौतम गंभीर और जेसन रॉय के विकेट गंवा दिए। गंभीर ने 10 गेंदों पर तीन और रॉय ने 16 गेंदों पर मात्र पांच रन ही बनाए। लेकिन बाद में रिषभ पंत के 85 और श्रेयस अय्यर के 52 रन की पारी ने टीम के स्कोर को 174 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

शुरुआती दो झटके के बाद श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। अय्यर के आउट होने के बाद रिषभ पंत ने राहुल तेवतिया के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। पंत ने 48 गेंदों पर चार चौके और सात छक्के लगाए। अय्यर ने 31 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के उड़ाए। राहुल तेवतिया ने नौ गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 13 रन बनाए। दिल्ली ने आखिरी के पांच ओवर में 71 रन जोड़े। 

बैंगलोर की ओर से गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 22 रन पर दो विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा उमेश यादव ने 27 रन खर्च किए, वाशिंटन सुंदर ने 31 रन खर्च किए और एक-एक विकेट लिए। अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए कोरी एंडरसन ने 10 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहलीएबी डिविलियर्सडेल्ही डेयरडेविल्सगौतम गंभीरऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या