IPL 2018: केकेआर ने मिशेल स्टार्क की जगह इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

कुरर्न ने अपने करियर में 51 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट निकाले हैं।

By विनीत कुमार | Published: April 02, 2018 6:36 PM

Open in App

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने के कारण आईपीएल-11 से बाहर हो जाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके स्थान पर इंग्लैंड के टॉम कुर्रन को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। आईपीएल-11 के मुकाबले 7 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं और पहला मैच इसी दिन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है।

कुर्रन को दो बार की चैम्पियन टीम केकेआर ने एक करोड़ में खरीदा है। हालांकि, इसी साल जनवरी के आखिरी हफ्ते में जब नीलामी हुई थी जब कुर्रन के नाम में केकेआर ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। कुर्रन का यह पहला आईपीएल होगा।

दक्षिण अफ्रीका में जन्में 23 साल के तेज गेंदबाज कुर्रन फिलहाल इंग्लिश काउंटी सर्रे के लिए खेलते हैं। केकेआर द्वारा चुने जाने के बाद सर्रे की वेबसाइट ने कुर्रन के हवाले से लिखा, 'मैं आईपीएल में केकेआर से जुड़ कर काफी उत्साहित और रोमांचित हूं। दूसरे खिलाड़ियों से होने वाली बातचीत के आधार पर मैं जानता हू कि उस माहौल में मैं काफी कुछ सीख सकूंगा जिसका फायदा सर्रे को और अगले साल अगर वर्ल्ड कप के लिए चुना गया तो इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने के दौरान भी होगा।'

कुरर्न ने अपने करियर में 51 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट निकाले हैं। साथ ही इन मैचों में कुर्रन ने 362 रन भी बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

जिम्बाब्वे के दिवंगत ऑलराउंडर केविन के बेटे कुर्रन ने पिछले साल अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था। वह अब तक इंग्लैंड के लिए 8 वनडे, 6 टी20 और दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने एक वनडे मैच में 35 रन देकर पांच विकेट झटके थे और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे।

स्टार्क अपने दाएं पैर में चोट के कारण इस आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। केकेआर ने उन्हें 9.40 करोड़ में खरीदा था।

टॅग्स :आईपीएल 2018कोलकाता नाईट राइडर्समिशेल स्टार्क

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या