IPL, DD Vs SRH: जीत से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहुंचेगी प्लेऑफ में, दिल्ली की हार करेगी उसे बाहर

दिल्ली को अब बाकी चारों मैच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलने हैं और अय्यर एंड कंपनी सभी में जीत दर्ज करके किसी चमत्कार की उम्मीद करेगी।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 10, 2018 07:56 AM2018-05-10T07:56:22+5:302018-05-10T07:56:22+5:30

ipl 2018 delhi daredevils dd vs sunrisers hyderabad srh 42nd match preview | IPL, DD Vs SRH: जीत से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहुंचेगी प्लेऑफ में, दिल्ली की हार करेगी उसे बाहर

Sunrisers Hyderabad

googleNewsNext

नई दिल्ली, 10 मई: डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी के बावजूद इस सीजन में केन विलियम्सन की कप्तानी में शानदार लय में नजर आई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने से बस एक कदम दूर है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आज एक जीत उसे अंतिम चार में पहुंचा देगी। वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स की आज की हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी। 

वैसे भी दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन है लेकिन फिलहाल टीम अगर मगर के फेर में फंसी है। दिल्ली और सनराइजर्स के बीच यह मैच फिरोजशाह कोटला मैदान पर शाम 8 बजे से खेला जाना है।

सनराइजर्स के बॉलर्स ने किया है इस बार कमाल

टी20 को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने इसे झुठलाकर छोटे स्कोर के बावजूद मैच जीते हैं। अभी तक दस मैचों में से आठ में जीत दर्ज करके केन विलियमसन की टीम प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर है। (और पढ़ें- KKR Vs MI: कोलकाता को 102 रनों से हराकर मुंबई टॉप-4 में, ईशान किशन ने खेली आतिशी पारी)

वहीं, दिल्ली के दस मैचों से छह अंक है। कप्तान बदलने से भी उसकी तकदीर नहीं बदली है। दिल्ली डेयरडेविल्स को सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में सात विकेट से हार मिली थी। हैदराबाद में खेले गए उस मैच में दिल्ली के लिये जूनियर विश्व कप स्टार पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका था।
शॉ ने 36 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये थे जबकि अय्यर ने 36 मैच में तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 44 रन बनाये। 

दिल्ली के इस बार के प्रदर्शन को देखें तो ऋषभ पंत (दस मैचों में 393 रन) और अय्यर (10 मैचों में 351 रन) को छोड़कर कोई बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। गौतम गंभीर खराब फॉर्म के कारण खुद ही टीम से बाहर है। दिल्ली के विदेशी खिलाड़ी जैसन रे, कोलिन मुनरो , क्रिस मॉरिस और ग्लेन मैक्सवेल भी नहीं चल सके हैं।

वहीं गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट ने दस मैचों में 13 विकेट लिये हैं लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका।  दूसरी ओर सनराइजर्स के पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर पर पांच रन से मिली जीत के बाद 16 अंक हो गए हैं। उस मैच में उसके गेंदबाज मैच विनर साबित हुए और सितारों से सजे आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को 147 रन का लक्ष्य भी हासिल नहीं करने दिया । 

आरसीबी को आखिरी दो ओवर में 19 रन चाहिये थे लेकिन 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने सिर्फ सात और आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने छह रन ही दिये। 

कौल और राशिद खान बेहतरीन लय में

कौल और अफगानिस्तान के राशिद खान दोनों दस दस मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं जबकि बांग्लादेशी हरफनमौला शाकिब अल हसन ने 10 विकेट चटकाये हैं। वहीं, बेहतरीन कप्तानी का नमूना पेश कर रहे विलियमसन आरेंज कैप की दौड़ में अंबाती रायुडू के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने पांच अर्धशतक समेत 410 रन बना लिये हैं और आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में भी 39 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 56 रन बनाये। 

दिल्ली को अब बाकी चारों मैच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलने हैं और अय्यर एंड कंपनी सभी में जीत दर्ज करके किसी चमत्कार की उम्मीद करेगी जबकि सनराइजर्स के इरादे शीर्ष टीम के रूप में प्लेआफ में उतरने के होंगे। (और पढ़ें- KKR Vs MI: ईडन गार्डन्स में ईशान किशन की आंधी, ठोक दी इस सीजन की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी)

(भाषा इनपुट)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), गौतम गंभीर, रिषभ पंत, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्शल पटेल, डेनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव, गुरकीरत मानसिंह, अभिषेक शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद शमी, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान, शाहबाज नदीम, ट्रेन्ट बोल्ट, संदीप लैमीछाने और सयन घोष।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रेथवेट, यूसुफ पठान, दीपक हूड्डा, रिकी भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, बासिल थम्पी, सईद खलील अहमद, संदीप शर्मा और बिली स्टैनलेक।

Open in app