IPL 2018, DD Vs RR: दिल्ली ने राजस्थान को 4 रनों से हराया, D/L नियम से आया मैच का फैसला

दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए आईपीएल 2018 का 32वें मुकाबले का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: May 2, 2018 07:32 PM2018-05-02T19:32:11+5:302018-05-03T00:53:07+5:30

IPL 2018, DD Vs RR Live: Delhi Daredevils vs Rajasthan Royals 32nd Match Live update from Delhi | IPL 2018, DD Vs RR: दिल्ली ने राजस्थान को 4 रनों से हराया, D/L नियम से आया मैच का फैसला

IPL 2018, DD Vs RR Live: Delhi Daredevils vs Rajasthan Royals 32nd Match Live update from Delhi

googleNewsNext

नई दिल्ली, 3 मई। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 32वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हरा दिया। बारिश से प्रभावित 18 ओवर के मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में छह विकेट पर 196 रन बनाए, इसके बाद खेल को बारिश के कारण दोबारा रोकना पड़ा। इसके बाद राजस्थान को 12 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला और रॉयल्स की टीम 12 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

IPL Live Cricket Score, DD vs RR लाइव अपडेट -

- 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 ओवर में राजस्थान की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना पाई। दिल्ली ने राजस्थान को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 4 रनों से हराया।


- 12वें ओवर की चौथी गेंद पर राहुल त्रिपाठी 9 रन बनाकर रन आउट हुए।

- 11 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 136 रन, क्रीज पर राहुल त्रिपाठी और कृष्णप्पा गौतम मौजूद। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए चाहिए 15 रन।

- 10वें ओवर की चौथी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने डर्सी शॉर्ट को आउट कर राजस्थान को दिया चौथा झटका। डर्सी 25 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए।

- 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन।

- 9वें ओवर की आखिरी गेंद ट्रेंट बोल्ट ने बेन स्टोक्स को आउट कर राजस्थान को दिया तीसरा झटका। स्टोक्स 2 गेंदों में सिर्फ 1 रन बना पाए।

- 9 वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने संजू सैमसन को आउट कर राजस्थान को दिया दूसरा झटका। सैमसन 5 गेंदों में सिर्फ 3 रन बना पाए।

- सातवें ओवर की चौथी गेंद पर अमित मिश्रा ने जोस बटलर को आउट कर राजस्थान को दिया पहला झटका। बटलर 26 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए।


- छह ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 79 रन।

- चार ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रन।

- एक ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 14 रन।

- राजस्थान की ओर से डर्सी शॉर्ट और जोस बटलर ने शुरू की पारी, दिल्ली की ओर से शाहबाज नदीम ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- बारिश के कारण दिल्ली की पारी नहीं होगी दोबारा शुरू, डेयरडेविल्स ने 17.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर बनाए 196 रन। डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से राजस्थान रॉयल्स को मिला नया टारगेट। राजस्थान की टीम को 12 ओवर में बनाना होगा 151 रन।


- 17.1 ओवर का मैच होने के बाद एक बार फिर बारिश ने मैच में डाला खलल। बारिश के कारण मैच रोके जाने तक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 17.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए थे।


- 18वें ओवर की पहली गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिल्ली को दिया छठा झटका। ग्लेन मैक्सवेल 5 गेंदों में 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने विजय शंकर को आउट कर दिल्ली की टीम को दिया पांचवां झटका। शंकर 6 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए।

- 16 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 187 रन, क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल और विजय शंकर मौजूद।

- 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने रिषभ पंत को आउट कर दिल्ली की टीम को दिया चौथा झटका। रिषभ पंत 29 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रन बनाकर आउट हुए।

- 14.3 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 166 रन।

- 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिल्ली को दिया तीसरा झटका। अय्यर 35 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- पंत के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 34 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक।


- रिषभ पंत ने 23 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक।


- 13 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 145 रन, क्रीज पर श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत मौजूद।

- 9 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 88 रन, क्रीज पर श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत मौजूद।

- आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस गोपाल ने पृथ्वी शॉ को आउट कर दिल्ली को दिया पहला झटका। पृथ्वी शॉ 25 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- पांच ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 48 रन, क्रीज पृथ्वी शॉ (37) और श्रेयस अय्यर (11) मौजूद।

- दो ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 6 रन, क्रीज पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर मौजूद।

- एक ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 1 रन, क्रीज पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर मौजूद।

- पहले ओवर की चौथी गेंद पर धवल कुलकर्णी ने कॉलिन मुनरो को आउट कर दिल्ली को दिया पहला झटका। कॉलिन मुनरो खाता भी नहीं खोल पाए।

- दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से पृथ्वी शॉ और कॉलिन मुनरो ने शुरू की पारी, राजस्थान की ओर से धवल कुलकर्णी ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- बारिश के कारण मैच के ओवरों में कटौती की गई है और मैच 9:30 बजे से शुरू होगा, 18-18 ओवर का खेला जाएगा। दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2018 का 32वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा।

- फिरोजशाह कोटला मैदान पर बारिश रूकी, 9.10 बजे अंपायर करेंगे ग्राउंड का निरीक्षण।


- दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में बारिश के शुरू होने के बाद ग्राउंड को कवर से ढंक दिया गया है, इस कारण मैच देर से शुरू होगा।


- दिल्ली ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। लेग स्पिनर राहुल तेवतिया के स्थान पर शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी गई है। 

- राजस्थान ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। ईश सोढ़ी के स्थान पर डार्सी शॉर्ट को टीम में जगह मिली है। महिपाल लोमरूर के स्थान पर श्रेयस गोपाल को टीम में जगह मिली है। 

- राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।


- दोनों टीमें इस सीजन में एक बार जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ चुकी हैं। बारिश से प्रभावित इस मैच में फैसला डकवर्थ लुईस नियम से आया था और दिल्ली को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

- दोनों टीमें के बीच आईपीएल में मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें 17 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इसमें 11 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं, वहीं छह में दिल्ली को जीत मिली है।

- दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2018 का 32वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित):

दिल्ली टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, रिषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम, आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), डर्सी शॉर्ट, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी।

Open in app