IPL, CSK Vs MI: मुंबई के सामने चेन्नई से बदला चुकाने का मौका, हारे तो प्लेऑफ की दौड़ होगी मुश्किल

मुंबई को अब तक छह मैचों में केवल एक ही जीत मिली है जबकि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने छह में से पांच मैच अपने नाम किये हैं।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 28, 2018 07:19 AM2018-04-28T07:19:51+5:302018-04-28T07:19:51+5:30

ipl 2018 chennai super kings csk vs mumbai indians mi 27th match preview | IPL, CSK Vs MI: मुंबई के सामने चेन्नई से बदला चुकाने का मौका, हारे तो प्लेऑफ की दौड़ होगी मुश्किल

CSK Vs MI

googleNewsNext

नई दिल्ली, 28 अप्रैल:  पिछले 6 मैचों में केवल एक जीत के साथ मुश्किल में घिरी मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस टीम को शनिवार को पुणे में चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ना है। आईपीएल-2018 में लीग मुकाबलों में करीब-करीब आधे मैच खेले जा चुके हैं। ऐसे में मुंबई को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसके लिए जीत की पटरी पर लौटना बेहद अहम हो गया है। हालांकि, चेन्नई जैसी बेहतरीन टीम के सामने मुंबई इंडियंस के दिग्गज इसे कैसे अंजाम पहुंचाएंगे, ये देखने वाली बात होगी। 

इन दोनों टीमें के मुकाबले से ही आईपीएल-2018 का आगाज हुआ था। उस बेहद रोमांचक मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई को उसी के घर वानखेड़े में एक विकेट से हराया था। इसलिए, चेन्नई से बदला चुकता करने के लिये मुंबई को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। मुंबई इंडियंस को चौथी मैच में जीत के बाद पिछले दो मैचों में हार मिली है 

IPL 2018 में मुंबई और चेन्नई का सफर

दोनों टीमों के लिये इस सीजन में सफर अभी तक विपरीत ही रहा है। मुंबई को अब तक छह मैचों में केवल एक ही जीत मिली है जबकि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने छह में से पांच मैच अपने नाम किये हैं। 

मुंबई को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो उन्हें इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी ही होगी। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर मुंबई के बल्लेबाज को टूर्नामेंट में रन बनाने में परेशानी हो रही है। कप्तान रोहित शर्मा भी छह में से पांच में चलने में असफल रहे और कीरोन पोलार्ड का भी यही हाल रहा है। 

लेकिन अगर रोहित, पोलार्ड, सूर्य, इविन लुईस और हार्दिक पंड्या एक साथ बल्लेबाजी में चल जायें तो मुंबई की टीम बड़ा स्कोर बना सकती है और बड़े लक्ष्य का भी पीछा कर सकती है। कोच महेला जयवर्धने सभी से अच्छा स्कोर बनाने की उम्मीद करेंगे। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 94 रन की मैच विजेता पारी को छोड़ दें तो रोहित पांच मैचों में 20 रन से आगे बढ़ने में असफल रहे। लेकिन अब वह भी कुछ रन जुटाना चाहेंगे। (और पढ़ें- IPL 2018: अंकित राजपूत ने पंजाब की हार के बावजूद बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो इस सीजन में पहले नहीं बना)

बॉलिंग में मयंक मार्केंडे को छोड़ किसी ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मार्कंडे 6 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं लेकिन मुंबई की जीत के लिए जरूर है कि दूसरे गेंदबाज जैसे मुस्तफिजुर रहमान और जसप्रीत बुमराह फैंस की उम्मीद पर खड़ा उतर सके।

आत्मविश्वास से भरी है चेन्नई सुपरकिंग्स 

चेन्नई की टीम पिछली जीत से आत्मविश्वास से भरी होगी जिसमें धोनी ने शानदार पारी खेलकर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 206 रन के विशाल लक्ष्य को हासिल कराने में मदद की। 

चेन्नई की टीम अपने ज्यादातर बल्लेबाजों - ऑस्ट्रेलियाई शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो और धोनी के प्रदर्शन से खुश है जो फार्म में हैं। केवल सुरेश रैना ही फार्म में नहीं है और वह भी रन जुटाने के लिये बेताब होंगे। शार्दुल ठाकुर की अगुवाई वाली चेन्नई की गेंदबाजी भी अभी तक अच्छी रही है जिसमें इमरान ताहिर और दीपक चाहर ने भी सहयोग किया है।  मुंबई की टीम पर जहां जीत दर्ज करने का दबाव होगा तो चेन्नई की टीम एक और जीत से तालिका में अपना स्थान मजबूत कर लेगी।

CSK Vs MI

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 11 बार जीत दर्ज की है। वहीं, मुंबई इंडियंस ने 12 बार जीत हासिल की है। (और पढ़ें- धोनी ने प्रिया प्रकाश की तरह मटकाई आंखें, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फॉफ डु प्लेसिस , मुरली विजय, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, मिशेल सैंटनर, दीपक चहर, कनिष्क सेठ, ध्रुव शौरी, क्षितिज शर्मा, चेतन्य विश्नोई, जगदीश नारायण, सैम बिलिंग, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, आशिफ केएम, लुंगी एन्गिदी, मार्क वुड और मोनू सिंह।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, कीरन पोलार्ड, जेपी डुमिनी, सूर्यकुमार यादव, ईविन लुईस, सौरभ तिवारी, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, तजिंदर ढिल्लन, अनुकूल रॉय, ईशान किशन, आदित्य तारे, जसप्रीत बुमराह, मुस्तफिजुर रहमान, पैट कमिन्स, राहुल चहर, प्रदीप सांगवान, मिशेल मैकलीनगन, मयंक मार्कंडे, अखिला धनंजय, मोहसिन खान और मोहम्मद निधीष। (और पढ़ें- IPL 2018: गेल को पंजाब ने नीलामी में सबसे कम पैसे बचे रहने के बावजूद कैसे खरीदा, जानिए)

Open in app