IPL 2018: रहाणे ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ चुके गंभीर के बारे में कही ये बड़ी बात

गंभीर ने बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ते हुए कहा था कि यह पूरी तरह से उनका अपना फैसला है।

By विनीत कुमार | Published: April 27, 2018 03:14 PM2018-04-27T15:14:27+5:302018-04-27T15:14:27+5:30

ipl 2018 ajinkya rahane says gautam gambhir not responsible for delhi daredevils poor performance | IPL 2018: रहाणे ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ चुके गंभीर के बारे में कही ये बड़ी बात

Ajinkya Rahane

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ चुके गौतम गंभीर का बचाव किया है। रहाणे ने कहा है कि दिल्ली के खराब प्रदर्शन के लिए केवल गंभीर को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। अजिंक्य रहाणे आईपीएल-2018 में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाल रहे हैं। वह टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं।

दरअसल, गंभीर ने इसी हफ्ते बुधवार को अचानक दिल्ली की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। दिल्ली के इस सीजन में खराब प्रदर्शन को लेकर लगातार गंभीर की आलोचना हो रही थी।

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम फिलहाल आईपीएल के प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार रहाणे ने कहा किसी भी कप्तान के करियर में ऐसे क्षण आते हैं। रहाणे ने साथ ही आगे आकर गंभीर द्वारा जिम्मेदारी लेने और कप्तानी छोड़ने के फैसले की सराहना भी की।

यह पूछे जाने पर कि क्या गंभीर के कप्तानी छोड़ने की घोषणा ने उन्हें भी चौंकाया, रहाणे ने कहा, 'जब टीम अच्छा प्रदर्शन करने में विफल होती है तो यह कप्तानी की गलती नहीं है। कभी-कभी कुछ योजनाएं काम नहीं करती हैं। मुझे नहीं लगता कि ये किसी की भी गलती है। मुझे पूरा विश्वास है कि जब उन्होंने दिल्ली की कप्तानी ली थी तो उनका भी वही लक्ष्य था जो हम सभी का है। मैं उन्हें जानता हूं और लंबे समय तक उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलते देखा है। वह काफी जोशिले और अच्छे कप्तान हैं लेकिन आपकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं। उन्होंने जिस अंदाज में जिम्मेदारी ली वह सराहनीय है।'

गंभीर ने बुधवार को कप्तानी छोड़ते हुए कहा था कि यह पूरी तरह से उनका अपना फैसला है। गंभीर का इस सीजन में अपना प्रदर्शन भी बहुत अच्छा नहीं रहा है और वे 6 मैचों में केवल 85 रन बना सके हैं। दिल्ली की कप्तानी अब श्रेयष अय्यर संभालेंगे।

गंभीर द्वारा टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने की प्रशंसा दिल्ली के कोच रिकी पॉन्टिंग ने भी की है। बता दें कि इस सीजन से पहले गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े थे और उनकी ही कप्तानी में केकेआर ने दो बार आईपीएल खिताब जीता।

Open in app