Ind vs WI: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह बड़ा खिलाड़ी

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है।

By सुमित राय | Published: August 02, 2019 10:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बत्तीस साल के मोहम्मद जेसन को टीम में शामिल किया है।जेसन वेस्टइंडीज के लिए दोनों सीमित ओवरों के प्रारूपों में कप्तानी कर चुके हैं।

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने चोटिल आंद्रे रसेल की जगह जेसन मोहम्मद को चुना है। बत्तीस साल के मोहम्मद जेसन वेस्टइंडीज के लिए दोनों सीमित ओवरों के प्रारूपों में कप्तानी कर चुके हैं। वह एक साल के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

रसेल को पहले और दूसरे टी20 के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में चुना गया था, लेकिन कनाडा में जीटी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए वह कुछ असहज थे, जिससे उन्होंने आगामी श्रृंखला से हटने का फैसला किया।

वेस्टइंडीज के अंतरिम मुख्य कोच फ्लायड रीफर ने कहा, ‘‘हम जेसन मोहम्मद का पहले दो टी20 मैचों के लिए टीम में स्वागत करते हैं। उसे खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने का काफी अनुभव है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी की जगह लेना इतना आसान नहीं है लेकिन हमें भरोसा है कि जेसन अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसके शुरुआती दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला मैच तीन अगस्त को भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, जेसन मोहम्मद, कीमो पॉल, खेरी पिएरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्रैम्बल (विकेटकीपर), जॉन कैम्पबेल, शेल्डन कॉटरेल, शेमरॉन हेटमायर, एविन लुइस।

टॅग्स :आंद्रे रसेलभारत Vs वेस्टइंडीजवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या