IPL 2020: RR vs CSK: सिर्फ 19 गेंदों में संजू सैमससन ने ठोका अर्धशतक, लगा दी छक्कों की झड़ी

मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 216 रन बना लिए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 22, 2020 8:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई-राजस्थान के बीच खेला जा रहा सीजन का चौथा मैच।संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों में ठोका अर्धशतक।सैमसन ने 32 गेंदों में 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से बनाए 74 रन।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी। इस दौरान उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की।

लुंगी एनगिडी ने आखिरकार चेन्नई को बड़ी सफलता दिलाई। सैमसन को चाहर ने कैच आउट किया। सैमसन 32 गेंदों में 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से 74 रन बनाकर आउट हुए।

आईपीएल में राजस्थान के लिए सबसे तेज अर्धशतक:

18 जोस बटलर बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स, दिल्ली 201919 ओवैस शाह बनाम आरसीबी, बैंगलोर 201219 संजू सैमसन बनाम चेन्नई, शाराजाह 2020

राजस्थान की ओर से संजू सैमसन दूसरे सबसे तेज अर्धशतक ठोकने वाले बल्लेबाज हैं। जोस बटलर ने साल 2019 में दिल्ली के खिलाफ महज 18 गेंदों में ये कारनामा किया था, जबकि ओवैस शाह और सैमसन ने 19-19 बॉल में फिफ्टी जड़ी है।

स्टीव स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।" title="संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।"/>
संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 216 रन बनाए। रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन ने 74 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन बनाये। चेन्नई के लिये सैम कुरेन ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए।

चेन्नई ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में एक बदलाव किया है। अंबाती रायुडू पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए उनकी जगह पर रुतुराज गायकवाड़ को रखा गया है। गायकवाड़ हाल में कोविड-19 से उबरे हैं।

रॉयल्स का यह वर्तमान सत्र में पहला मैच है। उसके विदेशी खिलाड़ियों में कप्तान स्टीवन स्मिथ, टॉम कर्रन, जोफ्रा आर्चर और डेविड मिलर शामिल हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)राजस्थान रॉयल्सचेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनीIPL 2020स्टीव स्मिथसंजू सैमसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या