लगातार फ्लॉप चल रहे ऋषभ पंत, BCCI ने उठाया बड़ा कदम

22 साल के इस विकेटकीपर को टीम प्रबंधन का पूरा साथ मिल रहा है लेकिन उन्हें लगता है कि पंत को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

By भाषा | Published: December 23, 2019 6:44 PM

Open in App

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने सोमवार को कहा कि विकेट के पीछे संघर्ष कर रहे ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में सुधार के लिए एक विशेषज्ञ को नियुक्त किया जाएगा। पंत ने कुछ समय पहले भी विकेटकीपिंग में सुधार के लिए पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरन मोरे की देखरेख में काम किया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को तीसरे एकदिवसीय मैच में पंत ने कई कैच टपकाये जिसके बाद वह प्रशंसकों के निशाने पर आ गये। श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम चयन के मौके पर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ पंत को अपनी विकेटकीपिंग में सुधार करना होगा। हम उसके लिए विशेषज्ञ विकेटकीपिंग कोच रखेंगे।’’

22 साल के इस विकेटकीपर को टीम प्रबंधन का पूरा साथ मिल रहा है लेकिन उन्हें लगता है कि पंत को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पंत के खराब प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान मैदान में मौजूद दर्शक बार बार धोनी का नाम ले रहे थे।

कप्तान विराट कोहली ने हालांकि कहा कि पंत की जगह धोनी का नाम लेना इस युवा खिलाड़ी के लिए अपमानजनक होगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी पंत का समर्थन करते हुए कहा था कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार खिलाड़ी है जिसे परिपक्व होने में समय लगेगा।

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाभारत Vs ऑस्ट्रेलियाऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या