धवन-पंड्या ने इंग्लैंड के गेंदबाजों से निपटने के लिए बनाया खास प्लान, ऐसे कर रहे हैं तैयारी

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं और कड़ी तैयारी कर रहे हैं।

By सुमित राय | Published: July 02, 2018 11:38 AM

Open in App

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं और कड़ी तैयारी कर रहे हैं। टीम इंडिया के लिए भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान करने के लिए खास तैयारी कर रहे हैं। बता दें की इंग्लैंड की तेज पिचों पर भारतीय टीम के बल्लेबाजों को शॉर्ट पिच गेंदों से परेशानी होती है और टीम इंडिया के खिलाड़ी इसी के लिए खास तैयारी कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के पहले अभ्यास सत्र में जहां अपनी स्लोअर गेंदों पर काम किया हैं, वहीं शिखर धवन ने थ्रो डाउन में शॉर्ट पिच गेंदों पर काबू पाने का अभ्यास किया। इसके लिए धवन ने अतिरिक्त उछाल का सामना करने के लिए प्लास्टिक की गेंदों से अभ्यास कर रहे हैं। 

चोट के कारण जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में  टीम प्रबंधन चाहता है कि हार्दिक पंड्या ज्यादा किफायती हो और अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने का प्रयास करें ताकि जेसन रॉय, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो पर अंकुश लगाया जा सके। इसलिए हार्दिक पंड्या गेंदबाजी की भी काफी प्रैक्टिस कर रहे हैं और उन्होंने रोहित शर्मा को काफी गेंदबाजी की, जिसमें स्लो ऑफकटर फेंकने के अलावा फुल लेंथ गेंदबाजी भी की।

बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे मैच और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। भारतीय टीम ने आयरलैंड को 2-0 से मात देकर सीरीज अपने नाम किया था।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कैप्टन), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रैना, मनीष पांडेय, एमएस धोनी (विकेट), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्डिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।

टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, जोस बटलर, टॉम कुरन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, मार्क वुड।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडटीम इंडियाहार्दिक पांड्याशिखर धवनरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या