IND vs WI, 2nd T20: आज युजवेंद्र चहल रच सकते हैं इतिहास, सिर्फ 1 विकेट दूर

India vs West Indies, 2nd T20: चहल ने अब तक 35, जबकि अश्विन ने 46 मुकाबले खेले हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह 42 मैचों में टीम इंडिया के लिए 51 शिकार कर चुके हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 08, 2019 3:04 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। फिलहाल चहल और रविचंद्रन अश्विन टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में नंबर-1 हैं। दोनों ने अब तक 52-52 शिकार किए हैं, लेकिन अगर इस सीरीज में चहल एक और विकेट झटक लेते हैं, तो वह अश्विन से आगे निकल जाएंगे।

बता दें कि चहल ने अब तक 35, जबकि अश्विन ने 46 मुकाबले खेले हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह 42 मैचों में टीम इंडिया के लिए 51 शिकार कर चुके हैं। बुमराह फिलहाल इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय-

52- युजवेंद्र चहल52- रविचंद्रन अश्विन51- जसप्रीत बुमराह39- भुवनेश्वर कुमार38- हार्दिक पंड्या

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी20 श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने पिछले 13 महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह टी20 मैच खेलकर हर बार जीत दर्ज की। अब विराट कोहली की टीम की नजरें लगातार सातवां टी20 जीतने पर लगी होंगी। 

पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढत बना ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पिछले महीने सत्र की पहली टी20 श्रृंखला जीती थी। 

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजयुजवेंद्र चहलरविचंद्रन अश्विनभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजसप्रीत बुमराहभुवनेश्वर कुमार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या