India vs West Indies 2nd t20, Match Preview: लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज कब्जाने उतरेगा भारत

भारत ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया था। सीरीज में भारत ने 1-0 से लीड बना ली है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 4, 2019 07:30 AM2019-08-04T07:30:01+5:302019-08-04T07:30:01+5:30

India vs West Indies 2nd t20, Match Preview: team news, possible XI and betting odds | India vs West Indies 2nd t20, Match Preview: लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज कब्जाने उतरेगा भारत

India vs West Indies 2nd t20, Match Preview: लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज कब्जाने उतरेगा भारत

googleNewsNext

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 4 अगस्त को फ्लोरिडा में तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। टीम इंडिया ने शनिवार को पहले मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज कर श्रृंखला में 1-0 से लीड बना ली है। ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज को ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

भारत अपने वेस्टइंडीज दौरे पर युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने की कोशिश में है। टीम इंडिया ने पहले टी20 मैच में नवदीप सैनी को मौका दिया। अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे सैनी ने इस मौके को बखूबी भुनाते हुए 3 विकेट झटके। ऐसे में दूसरे मुकाबले में उनका स्थान पक्का नजर आ रहा है।

वेस्टइंडीज और भारत, दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी पहले मुकाबले में बेहद खराब रही थी, ऐसे में दोनों ही इस क्षेत्र में सुधार की कोशिशें करेंगे। वहीं महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे ऋषभ पंत पहले मैच में खराब शॉट लगाकर पहली ही गेंद पर आउट हुए थे। इस गलती को पंत दोबारा नहीं दोहराना चाहेंगे।

बता दें कि भारत ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया था। भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 95 रनों से आगे नहीं जाने दिया। इस लक्ष्य को भारत ने 17.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

दोनों टीमें: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी। 

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), जान कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरोन हेटमायेर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, कीमो पाल, सुनील नारायण, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थामस, एंथोनी ब्रेंबल, जेसन मोहम्मद, खारी पियरे।

Open in app