India vs West Indies 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैच, आवेश खान और रवि बिश्नोई की वापसी, जानें कब-कब होंगे मैच और कहां फ्री में देख सकेंगे

India vs West Indies 2023: सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है, जिससे संकेत मिलता है कि खेल के छोटे प्रारूप से उन्हें धीरे धीरे बाहर किया जा रहा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 05, 2023 9:56 PM

Open in App
ठळक मुद्दे स्ट्राइक रेट 47 मैचों में 142 से अधिक का रहा है।रिंकू सिंह टीम में जगह नहीं बना सके। रविंद्र जडेजा भी टीम में नहीं हैं।

India vs West Indies 2023: मुंबई के प्रतिभाशाली बायें हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में शुरु होने वाले पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुनी भारतीय टी20 टीम में एकमात्र नया चेहरा होंगे जिसकी अगुआई हार्दिक पंड्या करेंगे।

सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है, जिससे संकेत मिलता है कि खेल के छोटे प्रारूप से उन्हें धीरे धीरे बाहर किया जा रहा है। हैदराबाद के बायें हाथ के बल्लेबाज तिलक पिछले दो सत्र के लिए मुंबई इंडियंस की टीम के अहम सदस्य रहे हैं जिनका स्ट्राइक रेट 47 मैचों में 142 से अधिक का रहा है।

अजीत आगरकर की अगुआई वाले राष्ट्रीय चयन पैनल को उनके पांचवें नंबर की बल्लेबाजी ने निश्चित रूप से आकर्षित किया होगा। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह टीम में जगह नहीं बना सके। रविंद्र जडेजा भी टीम में नहीं हैं।

क्योंकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन भी मध्य क्रम में हैं तो यह देखते हुए इन्हीं स्थान पर किसी को रखना मुमकिन नहीं है। तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दो खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है। टीम में तीन कलाई के स्पिनर हैं जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

टीम इंडिया बनाम वेस्टइंडीजः देखें शेयडूल

03 अगस्त, पहला टी20 मैच, ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद

06 अगस्त, दूसरा टी20 मैच, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

08 अगस्त, तीसरा टी20 मैच, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

12 अगस्त, चौथा टी20 मैच, सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

13 अगस्त, 5वां टी20 मैच, सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा।

टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे का दूरदर्शन पर छह भाषाओं में प्रसारण होगा। एक महीने तक चलने वाली यह द्विपक्षीय सीरीज 12 जुलाई से 13 अगस्त तक होने वाली है। मुकेश कुमार को टेस्ट और एकदिवसीय के बाद टी20 में भी शामिल किया गया है।

टॅग्स :बीसीसीआईरिंकू सिंहमुंबई इंडियंसरोहित शर्माविराट कोहलीअजीत अगरकरवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या