IND vs NZ: टीम इंडिया को झटका, इशांत शर्मा का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

Ishant Sharma: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है क्योंकि उनकी एड़ी की पुरानी चोट फिर उभर आई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 28, 2020 12:05 PM2020-02-28T12:05:13+5:302020-02-28T12:33:08+5:30

India vs vs New Zealand: Ishant Sharma set to miss second Test due to right ankle injury | IND vs NZ: टीम इंडिया को झटका, इशांत शर्मा का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

इशांत शर्मा का चोट की वजह से दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

googleNewsNext
Highlightsइशांत शर्मा दाएं पैर के टखने की चोट से फिर हुए परेशान, दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किलइशांत शर्मा ने वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में 68 रन देकर 5 विकेट लिए थे

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इंशात शर्मा का न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेलना संदिग्ध है क्योंकि जनवरी में विदर्भ के खिलाफ रणजी मैच के दौरान उनके दाएं टखने में लगी चोट फिर उभर आई है। 

क्रिकेटबज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेइंग इलेवन में इशांत की जगह उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है। इशांत ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 68 रन देकर 5 विकेट झटके थे। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, इशांत ने मैच से दो दिन पहेल गुरुवार को नेट्स में गेंदबाजी की। लेकिन वह मैच से एक दिन पहले शुक्रवार को ट्रेनिंग से अनुपस्थित रहे। 

फिर उभर आई इशांत शर्मा की पुरानी चोट

इशांत ने गुरुवार को नेट्स में करीब 20 मिनट की गेंदबाजी के बाद टीम मैनेजमेंट को उसी टखने में दर्द की शिकायत की। उन्हें शुक्रवार को टेस्ट के लिए भेजा गया, जिसके नतीजे का अभी इंतजार है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को नेट्स सेशन के बाद उमेश यादव से एक लंबी बातचीत करते देखा गया, जिसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों ने ही हिस्सा नहीं लिया। हालांकि इन दोनों ने हेल ओवर के नेट्स में सुबह प्रैक्टिश सेशन के दौरान लंबे स्पैल में गेंदबाजी की थी। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट आश्चर्यजनक तौर पर जब तक संभव हो इशांत को बाहर किए जाने की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है। लेकिन अब उनके बाहर होने की प्रबल संभावना है क्योंकि टीम इंडिया इशांत को खिलाकर उनके बीच मैच से बाहर होने का खतरा नहीं उठा सकती है।   

उमेश यादव खेलेंगे न्यूजीलैंड में अपना पहला टेस्ट!

उमेश यादव इससे पहले कभी भी न्यूजीलैंड में टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और अपने हालिया ज्यादातर टेस्ट घर में खेले हैं। वह आखिरी बार किसी विदेशी टेस्ट में दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में खेले थे, जब भारत ने चार तेज गेंदबाज उतारे थे।

लेकिन उमेश का हालिया घरेलू सीजन काफी शानदार रहा है, जहां वह ज्यादातर चोटिल बुमराह की जगह खेले थे। इस दौरान उमेश ने 4 टेस्ट में 23 विकेट लिए थे। हालांकि उनका विदेशी धरती का रिकॉर्ड प्रभावशाली नहीं है और वह 17 टेस्ट मैचों में 42.19 के औसत से 46 विकेट ही ले सके हैं।   

Open in app