DC IPL 2023: चार मैच में 6.50 की इकोनॉमी दर से छह विकेट, दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी कोच होप्स ने कहा-इशांत करेंगे कमाल, अभी कुछ साल और खलेंगे आईपीएल

DC IPL 2023: इशांत शर्मा मौजूदा टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में नहीं खेले, लेकिन चार मैच में 6.50 की इकोनॉमी दर से छह विकेट लेकर प्रभाव छोड़ा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 6, 2023 03:34 PM2023-05-06T15:34:44+5:302023-05-06T15:36:49+5:30

DC IPL 2023 Six wickets in 4 match economy rate of 6-50, Delhi Capitals fast bowling coach James Hopes said Ishant Sharma do wonders play IPL few more years | DC IPL 2023: चार मैच में 6.50 की इकोनॉमी दर से छह विकेट, दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी कोच होप्स ने कहा-इशांत करेंगे कमाल, अभी कुछ साल और खलेंगे आईपीएल

गेंदबाज ने दिखा दिया है कि उनके पास आईपीएल में कुछ और साल बाकी हैं।

googleNewsNext
Highlightsइशांत को 2022 की नीलामी में दिल्ली ने खरीदा था।कोहली ने फाफ डु प्लेसिस के पूर्ण रूप से फिट नहीं होने पर टीम की अगुआई की थी। गेंदबाज ने दिखा दिया है कि उनके पास आईपीएल में कुछ और साल बाकी हैं।

DC IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने इशांत शर्मा के इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छे प्रदर्शन के बाद कहा कि इस तेज गेंदबाज ने दिखा दिया है कि उनके पास आईपीएल में कुछ और साल बाकी हैं। इशांत को 2022 की नीलामी में दिल्ली ने खरीदा था।

वह मौजूदा टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में नहीं खेले लेकिन इसके बाद चार मैच में 6.50 की इकोनॉमी दर से छह विकेट लेकर प्रभाव छोड़ा है। होप्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘इशांत किसी भी सीनियर गेंदबाज की तरह तैयारी कर रहा है।

उसने बहुत सारी क्रिकेट खेली है इसलिए उसके प्रशिक्षण सत्र इस बात पर बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं कि उसे खेल में क्या करना है। वह यहां घंटों नहीं रहता है, वह कुछ ओवर करता है और वह अगले दिन प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह वास्तव में हमारे लिए अच्छा रहा है और मैदान में सीनियर का होना अच्छा है।

उसे और खलील दोनों को हमने पहली बार एक साथ आक्रमण में लगाया और वे दोनों नई गेंद को आगे मूव कराते हैं जो हम चाहते हैं। उसके पास आईपीएल में कुछ और साल बचे हैं।’’ होप्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श खेलने के लिए फिट हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह (मार्श) फिट है और खेलने के लिए तैयार है।

पिछले मैच में वह बीमार था और पलंग से उठ भी नहीं पा रहा था।’’ शनिवार के मैच के साथ सुपरस्टार विराट कोहली और आरसीबी के युवा बल्लेबाज अनुज रावत की घर वापसी होगा जो दोनों दिल्ली से हैं। 23 साल के रावत को 2022 की नीलामी से पहले आरसीबी ने खरीदा था और टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

बाएं हाथ का यह बल्लेबाज उसी अकादमी में प्रशिक्षण लेता है जहां कोहली ने अपने कौशल को निखारा था। भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने फाफ डु प्लेसिस के पूर्ण रूप से फिट नहीं होने पर टीम की अगुआई की थी। रावत से नेतृत्व को लेकर उनकी वरीयता के बारे में पूछे जाने पर उन्हें कहा, ‘‘मेरे लिए विराट भैया हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे लेकिन फाफ भी अच्छा कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि हम उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’’

Open in app