ईशांत शर्मा ने इन तीन गेंदबाजों को बताया भारत का अगला टेस्ट पेसर

रणवीर अल्लाहबादिया के साथ एक यूट्यूब पॉडकास्ट पर उपस्थित होकर, ईशांत शर्मा ने भारत के नए तेज गेंदबाजी आक्रमण की खोज पर अपनी राय दी।

By रुस्तम राणा | Published: June 25, 2023 02:26 PM2023-06-25T14:26:42+5:302023-06-25T14:26:42+5:30

Ishant Sharma Names Umran Malik, Arshdeep Singh and Mukesh Kumar as India's Next Test Pacers | ईशांत शर्मा ने इन तीन गेंदबाजों को बताया भारत का अगला टेस्ट पेसर

ईशांत शर्मा ने इन तीन गेंदबाजों को बताया भारत का अगला टेस्ट पेसर

googleNewsNext
Highlightsईशांत शर्मा ने कहा- उमरान मलिक लंबे समय तक देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैंअर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को लेकर भी तेज गेंदबाज ने अपनी यही राय रखीमुकेश वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम का हिस्सा हैं

नई दिल्ली: तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की भारतीय टेस्ट गेंदबाजी टीम ने घरेलू या विदेशी परिस्थितियों में अन्य देशों के बल्लेबाजों को आतंकित किया है। हालांकि पिछले कुछ महीनों में, बुमराह ज्यादातर समय चोटिल रहे हैं, जबकि उमेश को हाल ही में बाहर कर दिया गया है और ईशांत अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, केवल शमी ही कुछ हद तक नियमित हैं।

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज में भारत के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे। रणवीर अल्लाहबादिया के साथ एक यूट्यूब पॉडकास्ट पर उपस्थित होकर, ईशांत शर्मा ने भारत के नए तेज गेंदबाजी आक्रमण की खोज पर अपनी राय दी। उन्होंने कहा, “अगर आप उनके साथ ठीक से काम करते हैं, तो उमरान मलिक लंबे समय तक देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। जबकि अर्शदीप सिंह दूसरे गेंदबाज होंगे।''

उन्होंने कहा कहा, बहुत से लोग उनकी (मुकेश कुमार) कहानी नहीं जानते हैं, लेकिन मैंने उनके जैसा सरल व्यक्ति नहीं देखा है। यदि आप उससे कोई विशेष गेंद फेंकने के लिए कहेंगे, तो वह केवल वही गेंद फेंकेगा! उन्हें मैदान पर सही मार्गदर्शन की जरूरत है ताकि दबाव की स्थिति आने पर उन्हें पता हो कि कौन सी गेंद डालनी है। कोई यह नहीं देखता कि उन्होंने किस स्थिति में गेंदबाजी की, या किस बल्लेबाज को गेंदबाजी की। सभी ने देखा कि उन्होंने 4 ओवर में 50 रन दिए।

मुकेश कुमार को लेकर ईशांत शर्मा ने कहा, “जब रसेल खेल रहे हैं और उन्होंने 8 विकेट खो दिए हैं, तो उनके पास खोने के लिए क्या है? अगर आप एक भी यॉर्कर डालने में असफल रहे तो वह आपको छक्का मार देगा। इन बातों पर किसी का ध्यान नहीं जाता। अगर उसे ठीक से मार्गदर्शन दिया जाए तो वह एक बहुत अच्छा तेज गेंदबाज बन सकता है। ”

दरअसल, मुकेश वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम का हिस्सा हैं, जबकि उमरान और अर्शदीप की जोड़ी केवल कैरेबियाई दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में दिखाई देती है।

Open in app