IND vs SL: 9 बजे ही जा चुके थे खिलाड़ी, दिखावे के लिए किया गया 9:30 बजे मैदान का निरीक्षण!

गुवाहाटी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया था लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश शुरू गई। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 06, 2020 7:38 PM

Open in App

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश के कारण रविवार को बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया जिससे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का इंतजार भी बढ़ गया। 

गुवाहाटी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया था लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश शुरू गई। 

बारिश थमने के बाद पिच पर कुछ गीले स्थान बन गये जिन्हें सुखाने के लिये हेयर ड्रायर सहित विभिन्न उपकरणों का उपयोग किया गया। अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार नौ बजकर 30 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गए। 

असम क्रिकेट संघ (एसीए) के सचिव देवजीत सैकिया के मुताबिक अधिकतर खिलाड़ी नौ बजे ही मैदान छोड़ गए थे। मैच अधिकारियों ने ग्राउंडस्टाफ से 8:45 तक मैदान को खेलने के लिए तैयार करने के आदेश दिए थे और कहा था कि अगर ऐसा नहीं हो पाया तो मैच रद्द करना होगा।

सैकिया ने आईएएनएस से बात करते हैरानी जताई कि अंपायर चेट्टीथोडी शम्सुद्दीन, नितिन मेनन, अनिल चौधरी और मैच रेफरी डेविड बून ने आखिरी कैसे निरीक्षण का समय 9:30 रखा, जबकि ज्यादतर खिलाड़ी नौ बजे मैदान से जा चुके थे?

सैकिया ने कहा, "वैसे, यह मेरे लिए रहस्य है और मुझे इसके बारे में पता लगाना होगा क्योंकि अधिकतर खिलाड़ी नौ बजे जा चुके थे। मैच को रद्द करने की घोषणा देर से इसलिए की गई ताकि दर्शक अनियंत्रित नहीं हो जाएं। यह आम तौर पर पालन किया जाने वाला प्रोटोकॉल है। मैंने आपको कड़वी सच्चाई बताई है।"

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकागुवाहाटीविराट कोहलीशिखर धवनमौसम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या