Video: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज की गेंद पर चोटिल हुए कोहली तो ऐसे दिया जोरदार जवाब

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 50 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए और शिखर धवन (नाबाद) ने 56 गेंदों में 51 रन बनाए।

By सुमित राय | Published: February 5, 2018 03:50 PM2018-02-05T15:50:39+5:302018-02-05T15:52:36+5:30

India vs South Africa: Virat Kohli gets hit on the ribs one ball, pulls the next for six, Watch Video | Video: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज की गेंद पर चोटिल हुए कोहली तो ऐसे दिया जोरदार जवाब

Video: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज की गेंद पर चोटिल हुए कोहली तो ऐसे दिया जोरदार जवाब

googleNewsNext

भारतीय टीम ने सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर 6 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। टीम इंडिया की जीत में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर बरसे। वहीं मैच में शिखर धवन और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 50 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए और शिखर धवन (नाबाद) ने 56 गेंदों में 51 रन बनाए। हालांकि मैच के दौरान एक ऐसा मौका भी आया जब कोहली की पसलियों में चोट लग गई। हालांकि कोहली ने हिम्मत नहीं हारी और और अगली ही गेंद पर सिक्सर जड़ दिया।

भारतीय पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा मैच का आठवां ओवर डाल रहे थे। ओवर की पांचवी गेंद पर कोहली ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन अफल रहे और यह गेंद उनकी पसलियों में जाकर लग गई। इसके बाद कोहली कुछ समय तक अपने बल्ले का टेक लगाकर खड़े रहे। चोट के समय कोहली 4 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अगली ही गेंद सिक्सर जड़ दिया।

वीडियो में देखें कोहली ने कैसे दिया जवाब

बता दें कि 6 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को डरबन में खेले पहले वनडे में 6 विकेट और सेंचुरियन में खेले दूसरे वनडे में 9 विकेट से हराया था। इससे पहले भारतीट टीम को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वनडे और टेस्ट के अलावा भारतीय टीम को 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

Open in app