India vs SA: आज मैच में बारिश नहीं डालेगी खलल, चौथे-पांचवें दिन फेंके जाएंगे एक्सट्रा ओवर

तीसरे दिन के खेल के नुकसान की कुछ हद तक भरपाई के लिए चौथे और पांचवें दिन के खेल में 8-8 अतिरिक्त ओवर फेंके जाएंगे।

By सुमित राय | Published: January 8, 2018 10:25 AM2018-01-08T10:25:23+5:302018-01-08T10:58:46+5:30

India vs South Africa 1st Test: Cape Town test match 4th day live update and score | India vs SA: आज मैच में बारिश नहीं डालेगी खलल, चौथे-पांचवें दिन फेंके जाएंगे एक्सट्रा ओवर

India vs SA: आज मैच में बारिश नहीं डालेगी खलल, चौथे-पांचवें दिन फेंके जाएंगे एक्सट्रा ओवर

googleNewsNext

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट का तीसरा दिन पूरी तरह से बारिश में धुल गया और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। मौसम विभाग के मुताबिक, मैच के चौथे दिन यानि सोमवार को बारिश आने की संभावना कम ही है और चौथे दिन का मैच खेला जाएगा। मैच में दो दिन का खेल बाकी है और अगर दो दिन का खेल होता है तो इस टेस्ट का नतीजा निकलने की उम्मीद लगाई जा सकती है।

चौथे-पांचवें दिन होगा अतिरिक्त खेल

तीसरे दिन के खेल के नुकसान की कुछ हद तक भरपाई के लिए चौथे और पांचवें दिन के खेल में 8-8 अतिरिक्त ओवर फेंके जाएंगे। यानी इन दोनो दिन निर्धारित 90 ओवरों के बजाय 98-98 ओवरों का खेल होगा।

दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने ली थी 142 रन की लीड

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को दूसरे दिन भारत पर 142 रनों की बढ़त ले ली थी। दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए हैं। हाशिम अमला चार और कागिसो रबादा दो रन बनाकर नाबाद हैं।  दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनर एडिन मार्कराम (34) और डीन एल्गर (25) अपना विकेट गंवा चुके हैं। दोनों का विकेट हार्दिक पंड्या ने लिया। दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 286 रन के जवाब में भारतीय टीम 209 रन बनाकर आउट हो गई थी जिससे दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 77 रन की बढ़त हासिल हुई थी।

पुजारा को 350 के लक्ष्य को पूरा करने का विश्वास

भले ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे दिन का मैच खत्म होने तक 142 रनों की बढ़त ले ली है, लेकिन चेत्श्वर पुजारा को विश्वास है कि दूसरी बार जब टीम बल्लेबाजी करने उतरेगी तो अच्छा प्रदर्शन करेगी। पुजारा ने कहा कि हम ज्यादा रनों का पीछा नहीं करना चाहते, लेकिन विकेट्स के बर्ताव को देखते हुए लगता है कि हम 350 रनों का पीछा कर सकते हैं। पहली पारी में भले ही टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो लेकिन दूसरी पारी में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार। 

दक्षिण अफ्रीका :  एडिन मार्कराम, डीन एल्गर, हाशिम अमला, अब्राहम डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, वार्नोन फिलेंडर, केशव महाराज, डेल स्टेन, कागिसो रबादा और मोर्ने मोर्कल।

Open in app