Asia Cup: भारत-पाक मैच को लेकर बोले रवि शास्त्री- 'टीम इंडिया मजबूत लेकिन जीतेगा वही जो...'

अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को रौंद दिया था। भारत का ये पहला मैच होगा। 02 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी पलक्कल स्टेडियम में भारत-पाक मुकाबला भारतीय समयानुसार दिन में 3 बजे शुरू होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 01, 2023 5:50 PM

Open in App
ठळक मुद्दे एशिया कप 2023 में भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होगा मुकाबलामैच भारतीय समयानुसार दिन में 3 बजे शुरू होगा

India vs Pakistan in Asia Cup: एशिया कप 2023 में भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होने वाले इस महामुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है। अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को रौंद दिया था। भारत का ये पहला मैच होगा। अब क्रिकेट एक्सपर्ट इन कयासों में जुटें हैं कि कौन सी टीम का पलड़ा भारी। पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी इस मैच को लेकर अपनी राय रखी है। शास्त्री का मानना है कि 2011 वनडे विश्वकप के बाद ये भारत की सबसे मजबूत टीम है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल को बहुत निखारा है और वह अब एक मजबूत टीम हैं।

रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "मैं कहूंगा कि भारत को मैं जीत के दावेदार के तौर पर देखता हूं। यह 2011 से लेकर अभी तक उनकी सबसे स्ट्रॉन्ग टीम है, खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। कप्तान जो अनुभवी है और गेम को, परिस्थितियों को बाकियों से बेहतर समझता है। लेकिन जैसा कि मैं पहले भी कहा है कि पाकिस्तान ने फासला कम कर लिया है। सात-आठ साल पहले अगर आप दोनों टीमों को देखेंगे तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों में स्ट्रेंथ को लेकर काफी फासला था। लेकिन पाकिस्तान ने इस फासले को काफी कम कर लिया है। पाकिस्तान की टीम काफी अच्छी है, तो आपको अपने गेम में टॉप पर रहना होगा।"

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में दबाव चरम पर रहता है। ये बात प्रशंसक और क्रिकेट के पंडित भी जानते हैं। दोनों कट्टर प्रतिद्वंदियों के बीच मुकाबला कांटे का होता है। रवि शास्त्री ने दबाव के बारे में भी बात की। टीम इंडिया के पूर्व कोच ने कहा कि खिलाड़ियों को अपनी भावनाओं और नर्व पर काबू रखना होगा। 

उन्होंने कहा, "सबसे ज्यादा अहम होता है खुद को शांत रखना और इसको बाकी मैचों की तरह ही लेना। और अपने दिमाग में इसको लेकर ज्यादा फितूर नहीं लाना, जिससे आप अलग तरह से सोचो। आपका गेम वैसा ही होना चाहिए, जैसा कि बाकी गेम में होता है। लेकिन सबकॉन्शियस माइंड में जो प्रेशर होता है, उससे यह कर पाना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होता है। अगर आप दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे, तो दोनों तरफ के खिलाड़ी शानदार हैं, और इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच होने के नाते रोमांच होगा, लेकिन यहां अंतर वो टीम पैदा करेगी, जो प्रेशर को बेहतर तरीके से हैंडल करेगी। कौन शांत रहता है और किसका थॉट प्रोसेस ज्यादा क्लियर होता है।"

कब और कहां खेला जाएगा मैच

भारत और पाकिस्तान का मैच एशिया कप में 02 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी पलक्कल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दिन में 3 बजे शुरू होगा। मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। वहीं डीडी स्पोर्ट पर भी मुफ्त में प्रसारण होगा। 

टॅग्स :एशिया कपभारत vs पाकिस्तानरवि शास्त्रीविराट कोहलीबाबर आजमभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या