India vs NewZealand 1st ODI Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं कप्तान कोहली, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs NewZealand 1st ODI Match Dream Eleven Prediction (भारत बनाम न्यूजीलैंड वन डे मैच टीम एलेवेन प्रेडिक्शन ): न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनाई गई रणनीति को जारी रखेंगे।

By सुमित राय | Published: February 4, 2020 05:47 PM2020-02-04T17:47:09+5:302020-02-04T17:47:09+5:30

India vs NewZealand 1st one day match dream eleven team prediction playing team analysis opening pair expected in Indian Team know India and New Zealand’s predicted XI for 1st ODI | India vs NewZealand 1st ODI Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं कप्तान कोहली, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनाई गई रणनीति को जारी रखेंगे।

googleNewsNext
Highlightsटी20 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है।भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन में बुधवार को सुबह 7.30 बजे से खेला जाएगा।

टी20 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन से सेडन पार्क स्टेडियम में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 7.30 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनाई गई रणनीति को जारी रखेंगे, जहां केएल राहुल ने विकेटकीपिंग करने के साथ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी।

इससे यह साफ हो गया है कि पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल भारतीय पारी का आगाज करेंगे। इस तरह कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे, जबकि श्रेयस अय्यर चौथे और राहुल पांचवें क्रम पर उतरेंगे।

नेट्स पर शिवम दुबे, ऋषभ पंत और केदार जाधव से पहले मनीष पाण्डेय को कोहली और अय्यर के साथ अभ्यास करते देखा गया। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं, जिन्होंने चौथे टी20 में नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी। पिछले प्रदर्शन के आधार पर रवींद्र जडेजा को ऑलराउंडर के रूप में मौका मिल सकता है।

गेंदबाजी आक्रमण में टीम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ उतरेगी। टी20 श्रृंखला में ड्रेसिंग रूप में बैठने वाले बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। जबकि तेज गेंदबाजी में शमी, सैनी और बुमराह टीम में शामिल हो सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारतीय क्रिकेट टीम : विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पाण्डेय, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।

न्यजीलैंड क्रिकेट टीम : टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और स्कॉट कुगलेजन।

Open in app