सीरीज जीतने के बाद आखिरकार कोहली ने किया खुलासा, बताया क्यों नहीं खेलेंगे शेष मैच

India vs New Zealand, 3rd ODI: पिछले एक साल में विदेशी सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बाद भारत की यह तीसरी जीत है। इंग्लैंड में भारतीय टीम नहीं जीत सकी है, जहां इस साल विश्व कप होना है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 28, 2019 6:01 PM

Open in App

भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर लगातार तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढत बना ली और विश्व कप से पहले अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए खतरे की घंटी भी बजा दी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान विराट कोहली की टीम ने न्यूजीलैंड में भी पिछले दस साल में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने 2009 से अब तक यहां एकमात्र वनडे श्रृंखला खेली थी, जिसमें पराजय झेलनी पड़ी। 

पिछले एक साल में विदेशी सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बाद भारत की यह तीसरी जीत है। इंग्लैंड में भारतीय टीम नहीं जीत सकी है जहां इस साल विश्व कप होना है। भारत की यह जीत पूरे टीम प्रयास का नतीजा थी, जिसमें गेंदबाजों ने पहले 49 ओवर में न्यूजीलैंड को 243 रन पर आउट कर दिया।

कोहली अब न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी दो वनडे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। कोहली ने कहा, "तीनों मुकाबले हमारे लिए बेहतरीन रहे। टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और यह देखकर मुझे अच्छा लगता है। पूरी टीम मैचों का आनंद ले रही है और सभी खिलाड़ियों को अपने कौशल पर भरोसा है, जिसे वह जाकर फील्ड पर दिखाते भी हैं। वैसे भी कोई खिलाड़ी अगर कुछ मैचों में रन नहीं बनाता है तो भी सामने वाली टीम को डर रहता है कि वह अपने अंदर की रनों की भूख को पूरा करने के लिए कब एकसाथ रन बना दे। मैंने लंबे वक्त से ब्रेक नहीं लिया है। यह काफी थका देनेवाला है। अब टीम 3-0 से सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में अब मैं आराम से अपनी छुट्टियों का आनंद ले पाऊंगा।"

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडविराट कोहलीक्रिकेट रिकॉर्डशिखर धवनरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या