IND Vs NZ 1st T20: दिनेश कार्तिक ने लिया डेरिल मिशेल का ऐसा कैच, जिसे देख हर कोई रह गया दंग!

दो विकेट गंवाने के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम तेजी से रन बटोर रही थी और ऐसे में 15वें ओवर में भारत को एक अहम विकेट मिला।

By विनीत कुमार | Published: February 6, 2019 02:04 PM2019-02-06T14:04:44+5:302019-02-06T14:04:44+5:30

india vs new zealand 1st t20 dinesh karthik takes stunning catch of Daryl Mitchell | IND Vs NZ 1st T20: दिनेश कार्तिक ने लिया डेरिल मिशेल का ऐसा कैच, जिसे देख हर कोई रह गया दंग!

दिनेश कार्तिक (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत के सामने रखा 220 रनों का लक्ष्यदिनेश कार्तिक ने 15वें ओवर में पकड़ा डेरिल मिशेल का बेहतरीन कैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 के दौरान दिनेश कार्तिक का एक ऐसा कैच देखने को मिला जिसने सभी की सांसें रोक दी। कार्तिक ने यह कैच 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पंड्या की ओवर में डेरिल मिशेल का लिया। इस कैच की बदौलत डेरिल मिशेल (8) और केन विलियम्सन (34) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 30 रनों की साझेदारी भी टूटी।

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत वेलिंगटन टी20 में शानदार रही। पहले विकेट के लिए टिम सेफर्ट और कोलिन मुनरो ने केवल 8.2 ओवर में 86 रन जोड़ डाले। ऐसे में क्रुणाल पंड्या ने मुनरो को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। मुनरो 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 13वें ओवर में खलील अहमद ने टिम (84) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया।

दिनेश कार्तिक ने लिया मिशेल का शानदार कैच

दो विकेट गंवाने के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम तेजी से रन बटोर रही थी और ऐसे में 15वें ओवर में भारत को एक अहम विकेट मिला। न्यूजीलैंड की पारी में 15वें ओवर हार्दिक पंड्या डालने आये। केन विलियम्सन ने इस ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो छक्के जड़े। इसके बाद चौथी गेंद पर विलियम्स ने एक रन और फिर पांचवीं गेंद पर मिशेल ने दो रन लिये। छठी गेंद वाइड रही और इसलिए पंड्या ने एक और गेंद फेंकी और भारत के लिए यह लकी साबित हुआ।

15वें ओवर की छठी गेंद पर मिशेल ने छक्के के लिए शॉट खेला और बाउंड्री लाइन पर दिनेश कार्तिक ने शानदार कैच पकड़ा। हालांकि, कैच पकड़ने के बावजूद कार्तिक खुश नहीं दिखे और वे इस गफलत में थे कि उनका पैर सीमा रेखा से लग गया था। हालांकि, रिप्ले में साफ हो गया कि वे मिशेल को पविलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। देखिये, ये वीडियो...  


वैसे इसी मैच में दिनेश कार्तिक ने दो कैच भी छोड़े। कार्तिक ने पहले 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर सेफर्ट का कैच छोड़ा था। सेफर्ट तब 73 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर भी कार्तिक ने रॉस टेलर का कैच छोड़ा।

Open in app