युजवेंद्र चहल ने जड़ा वनडे का पहला चौका, खुशी से हवा में उठाया बल्ला, हंस पड़े कोहली समेत सभी खिलाड़ी

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपना पहला चौका जड़ने के बाद हवा में उठाया बल्ला

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 15, 2018 03:47 PM2018-07-15T15:47:50+5:302018-07-15T15:51:20+5:30

India vs England: Yuzvendra Chahal celebrates after hitting first-ever ODI boundary | युजवेंद्र चहल ने जड़ा वनडे का पहला चौका, खुशी से हवा में उठाया बल्ला, हंस पड़े कोहली समेत सभी खिलाड़ी

युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जड़ा अपना पहला वनडे चौका

googleNewsNext

लॉर्ड्स, 15 जुलाई: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे में 86 रन से करारी शिकस्त मिली। टीम इंडिया की बैटिंग इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रही और 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 236 रन पर सिमट गई। लेकिन इस हार के बावजूद मैच के आखिरी पलों में एक घटना ने टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। 

दरअसल, भारतीय पारी के 48वें ओवर में जब मैच भारत के हाथ से पूरी तरह निकल चुका था तो युजवेंद्र चहल ने डेविड विली की गेंद पर बल्ला घुमाया और गेंद को चार रन के लिए बाउंड्री के बाहर भेज दिया। 

चहल ने जड़ा वनडे क्रिकेट में अपना पहला चौका

ये वनडे क्रिकेट में चहल के बल्ले से निकला पहला चौका था। ये चौका जड़ते ही चहल ने खुशी से अपना बल्ला टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की तरफ हवा में उठा दिया। चहल के इस पहले वनडे चौके का टीम के साथी खिलाड़ियों ताली बजाकर स्वागत किया। लेकिन साथ ही दूसरे छोर पर मौजूद कुलदीप यादव और ड्रेसिंग रूम में मौजूद कप्तान कोहली समेत बाकी खिलाड़ी खुद की हंसी भी नहीं रोक पाए। 

पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने खोला राज, 'इस विकेट' के गिरने की वजह से दूसरा वनडे हारा भारत


दो चौकों के साथ बनाया वनडे में अपना उच्चतम स्कोर

जिम्बाब्वे के खिलाफ जून 2016 में अपना डेब्यू करने वाले चहल ने अब तक 25 वनडे में 45 विकेट और 26 टी20 इंटरनेशनल में 42 विकेट लिए हैं। हालांकि वह वनडे में अब तक सिर्फ 13 रन और टी20 इंटरनेशनल में 3 रन ही बना सके हैं।

संयोग से इस मैच में चहल ने 12 गेंदों में 12 रन बनाए जो वनडे में उनका उच्चतम स्कोर भी है। वह इस मैच में भारतीय पारी के आखिर विकेट के रूप में आउट हुए। चहल ने अब तक अपने 25 वनडे के करियर में इस पारी समेत कुल तीन बार ही बैटिंग की है।

पढ़ें: धोनी ने विकेट के पीछे फिर किया कमाल, दूसरे वनडे में भारत की हार के बावजूद रचा इतिहास

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में 86 रन की जोरदार जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा।

Open in app