आदिल राशिद की घूमती गेंद पर चूके विराट कोहली, हुए बोल्ड तो रह गए हैरान, देखें वीडियो

Virat Kohli: लीड्स में खेले गए तीसरे वनडे में विराट कोहली को राशिद खान ने अपनी एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 18, 2018 11:05 AM2018-07-18T11:05:55+5:302018-07-18T11:07:46+5:30

India vs England: Virat Kohli bowled by Adil Rashid, left him stunned, watch Video | आदिल राशिद की घूमती गेंद पर चूके विराट कोहली, हुए बोल्ड तो रह गए हैरान, देखें वीडियो

विराट कोहली को आदिल राशिद ने किया बोल्ड

googleNewsNext

लीड्स, 17 जुलाई: टीम इंडिया मंगलवार को फाइनल बन चुके तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ सामने थी। इस मैच में जीतने वाली टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतती। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने स्पिनरों की मददगार पिच पर टॉस जीतकर टीम इंडिया के पहले बैटिंग का न्योता दिया। भारत ने नॉटिंगम में खेला गया पहला वनडे 8 विकेट से जीता था जबकि इंग्लैं ने लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा वनडे 86 रन से जीतते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी।

रोहित शर्मा (2) के जल्दी आउट होने के बाद विराट कोहली ने धवन (44) के साथ मिलकर पारी को संभाला और धवन के भी लौटने के बाद शानदार अर्धशतक जड़ते हुए अकेल ही मोर्चा संभाले रखा। कोहली इस दौरान वनडे में सबसे तेज 3000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए और उन्होंने इस मामले में एबी डिविलयर्स का रिकॉर्ड तोड़ा। 

आदिल राशिद की फिरकी में फंसे कोहली, यूं हुए बोल्ड

72 गेंदों में 71 रन बनाकर तेजी से मजबूत स्कोर की ओर बढ़ रहे कोहली की पारी का अंत किया इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने। भारतीय पारी के 31वें ओवर की पहली गेंद पर लेग स्पिनर राशिद की गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर पड़ी और जबर्दस्त टर्न लेते हुए कोहली के ऑफ स्टंप से जा टकराई। इस गेंद के टर्न से कोहली भी हैरान नजर आए और इसकी प्रतिक्रिया उनके चेहरे पर साफ दिखी। 

पढ़ें: IND Vs ENG: भारत ने 2-1 से गंवाई वनडे सीरीज, रूट-मोर्गन की शानदार पारी से जीता इंग्लैंड


राशिद ने इस मैच में कोहली को आउट करने से पहले दिनेश कार्तिक को भी बोल्ड किया था और कोहली को आउट करने के बाद उन्होंने सुरेश रैना (1) को भी सस्ते में पविलियन लौटाते हुए भारतीय बैटिंग को बैकफुट पर ढकेल दिया, जिससे वह अंत तक नहीं उबर पाई। राशिद ने 10 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट झटके और इंग्लैंड की जीत के शिल्पकार रहे। 

पढ़ें: तीसरे वनडे में भारत की हार के बाद धोनी ने किया कुछ ऐसा, शुरू हो गई उनके संन्यास की चर्चा

टी20 सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

Open in app