India vs England: MS Dhoni collects ball from umpires after 3rd ODI, starts retirement speculation | तीसरे वनडे में भारत की हार के बाद धोनी ने किया कुछ ऐसा, शुरू हो गई उनके संन्यास की चर्चा
तीसरे वनडे में हार के बाद शुरू हुई धोनी के संन्यास की चर्चा

लीड्स, 18 जुलाई: इंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में जोरदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 8 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय बैटिंग कप्तान कोहली (71 रन) को छोड़कर प्रभाव नहीं छोड़ पाई और 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन ही बना सकी। 

इसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट (100*) के शतक और इयोन मोर्गन (88*) के अर्धशतक की बदौलत जीत का लक्ष्य आसानी से 44.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि टीम इंडिया की हार से ज्यादा इस मैच में एक और चीज ने फैंस का ध्यान खींचा और वह है धोनी के संन्यास की चर्चा।

क्यों शुरू हुई धोनी के संन्यास की चर्चा?

इस मैच में टीम इंडिया की हार के बाद एमएस धोनी ने कुछ ऐसा किया जिससे उनके संन्यास की चर्चा शुरू हो गई। धोनी ने मैच खत्म होने के बाद पविलियन लौटते समय अंपायर के हाथों से गेंद ली, जिसके बाद सोशल मीडिया में ये चर्चा शुरू हो गई कि ये संभवत: धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच है।

पढ़ें: Ind vs Eng: फिटनेस में धोनी आज भी किसी युवा विकेटकीपर से नहीं हैं कम, ये रन आउट है सबसे बड़ा सबूत

हालांकि इस बारे में न तो बीसीसीआई और न ही धोनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान आया है। ऐसे में ये कह पाना मुश्किल है कि धोनी ने ऐसा क्यो? 


सोशल मीडिया में धोनी के संन्यास की चर्चा शुरू हो गईं और फैंस ने दावा किया कि ये धोना का आखिरी मैच था?  


कुछ फैंस ने तो इसे अपनी धीमी पारी से ध्यान भटकाने का हथकंडा करार दिया।


कुछ फैंस धोनी की संन्यास की चर्चा से दुखी नजर आए और उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी। 



फैंस ने धोनी को धीमी पारी के लिए किया ट्रोल

पिछले मैच में अपनी धीमी पारी की वजह से फैंस के निशाने पर आए धोनी ने इस मैच में भी धीमी  बैटिंग की और 66 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। अपनी इस पारी के बाद वह फैंस के निशाने पर आ गए और नाराज फैंस ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह दे डाली। 

पढ़ें: Ind Vs Eng 3rd ODI: 'धोनी रिव्यू सिस्टम' ने फिर दिखाया कमाल, ऐसे बदला अंपायर का फैसला



धोनी इस पारी के बाद सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हुए और लोगों ने टीम में उनकी जगह पर भी सवाल उठाए।





इससे पहले लॉर्ड्स वनडे में भी टीम इंडिया की हार के दौरान धोनी की 59 गेंदों में 37 रन की पारी की कड़ी आलोचना हुई था। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने तो इसकी तुलना 1975 के वर्ल्ड कप में इसी मैदान पर खेली गई अपनी 174 गेंदों में 36 रन की पारी से की है।


Web Title: India vs England: MS Dhoni collects ball from umpires after 3rd ODI, starts retirement speculation
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे