सचिन ने कोहली को रन बनाने को लेकर दी ये सलाह, कहा- लोगों की सुने बिना करें अपना काम

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले सलाह दिया।

By सुमित राय | Published: August 08, 2018 11:11 AM

Open in App

नई दिल्ली, 8 अगस्त। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले सलाह दिया और कहा कि उन्हें अपने दिन की सुननी चाहिए। सचिन ने कहा कि कोहली को आसपास की बातों पर ध्यान दिए बिना शानदार बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए।

सचिन ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं कहूंगा कि विराट को वही करना चाहिए, जो वह करते आ रहे हैं। वह शानदार काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आसपास क्या हो रहा है विराट इस बारे में न सोचें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं जो हासिल करना हैं और अपने दिल की आवाज सुनें।

बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और पहले मैच में उसे 31 रनों की हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से आगे चल रही है और उसे दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स मैदान में 9 अगस्त से खेलना है।

सचिन ने कहा कि जब आप क्रिकेट ग्राउंड पर उतरते हैं तो साथ में काफी कुछ चीजें कही जाती हैं, लेकिन अगर आप जो हासिल करना चाहते उसे पाने के लिए जुनूनी हो तो परिणाम आपके हक में होता है। तेंदुलकर ने हालांकि कोहली को कहा कि उन्हें आराम से नहीं बैठना है।

तेंदुलकर ने कहा कि मैं अपने क्रिकेट के अनुभव से कह सकता हूं आप कितने भी रन बना लो यह रन काफी नहीं होंगे। हमेशा आपको ज्यादा रनों की जरूरत होती है और यही कोहली के साथ है। चाहे जितने भी रन आप बना लो वह काफी नहीं होते।

सचिन ने कहा कि जब एक बल्लेबाज रन बनाने से संतुष्ट हो जाता है तो उसका बुरा समय शुरू हो जाता है, इसलिए बल्लेबाज को कभी भी रन बनाने से संतुष्ट नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गेंदबाज सिर्फ 10 विकेट ले सकता है, लेकिन बल्लेबाज को रन बनाने होते हैं और वो कितना भी रन बना सकता है। इसलिए एक बल्लेबाज को संतुष्ट नहीं होना चाहिए।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरविराट कोहलीभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या