कुलदीप से निपटने के लिए इंग्लैंड की रणनीति, 17 साल के गेंदबाज समेत उतारी काउंटी गेंदबाजों की 'फौज'

Kuldeep Yadav: इंग्लैंड ने अबूझ पहेली बन चुके कुलदीप यादव से निपटने के लिए काउंटी क्रिकेटरों को नेट्स में उतारा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 31, 2018 06:00 PM2018-07-31T18:00:05+5:302018-07-31T18:00:05+5:30

India vs England: hosts called up county cricketers to counter Kuldeep Yadav | कुलदीप से निपटने के लिए इंग्लैंड की रणनीति, 17 साल के गेंदबाज समेत उतारी काउंटी गेंदबाजों की 'फौज'

कुलदीप यादव

googleNewsNext

एजबेस्टन, 31 जुलाई: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव से निपटने के लिए इंग्लैंड की टीम गेंदबाजी मशीन के बाद अब काउंटी क्रिकेट के गेंदबाजों के साथ प्रैक्टिस कर रही है। इस दौरे पर अब तक कुलदीप इंग्लिश बल्लेबाजों का कड़ा इम्तिहान लेते रहे हैं और उनके लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं। ऐसे में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड ने इस चाइनामैन गेंदबाज से निपटने के लिए काउंटी क्रिकेट के गेंदबाजों का सहारा लिया है।

ESPN की रिपोर्ट के मुताबिक कुलदीप से निपटने के लिए इंग्लैंड टीम प्रैक्टिस के काउंटी क्रिकेट के कई स्पिनरों के साथ प्रैक्टिस कर रही है। इन काउंटी क्रिकेटरों में एसेक्स के विलियम ब्लैकवेल, यॉर्कशर के 17 वर्षीय सैम विसनियेविस्की और इंग्लैंड के इंटरनेशनल खिलाड़ी समित पटेल के भाई अखिल पटेल शामिल हैं। 

स्टार स्पिनर कुलदीप यादव इंग्लैंड दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के दौरान बेहद कामयाब रहे। उन्होंने टेस्ट सीरीज से टी20-वनडे सीरीज में 14 विकेट झटकते हुए अपनी जबर्दस्त प्रतिभा से सबको प्रभावित किया। टी20 सीरीज में एक मैच में एक मैच में 5 विकेट झटकने के बाद उन्होंने तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक मैच में 6 विकेट समेत कुल 9 विकेट लिए। 

कुलदीप यादव की कामयाबी को देखते हुए इंग्लैंड ने लंबे समय बाद स्पिनर आदिल राशिद को टीम में जगह दी है। हालांकि इसको लेकर इंग्लैंड में लोगों की राय बंट गई है कि क्या राशिद को दो साल बाद टेस्ट टीम में शामिल करना सही है? 

अब तक 10 टेस्ट में 38 विकेट लेने वाले आदिल राशिद इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। इंग्लैंड के पास पहले से ही मोईन अली और बेन स्टोक्स के रूप में दो ऑलराउंडर मौजूद हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर वह राशिद के रूप में एक और स्पिनर को उतार सकता है। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app