भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड का ये स्टार तेज गेंदबाज चोटिल, इस ऑलराउंडर को मिली जगह

Dawid Malan: भारत के खिलाफ 3 जुलाई से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में डेविड मलान को बुलाया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 01, 2018 10:08 AM

Open in App

डबलिन, 1 जुलाई: भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड ने अपने चोटिल तेज गेंदबाज टॉम कूरन के कवर के तौर पर ऑलराउंडर डेविड मलान को टीम में शामिल है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की शुरुआत 3 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगी। 

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अपना टी20 डेब्यू करने वाले डेविड मलान ने 44 गेंदों में 78 रन रम की जोरदार पारी खेली थी। 

अगर कूरन पहले टी20 तक फिट होने में असफल रहते हैं तो फिर उनकी जगह ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले मैच में मलान उतर सकते हैं। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज मलान ने अब तक पांच टी20 इंटरनेशनल खएले हैं और 150.6 के स्ट्राइक रेट से 250 रन बनाए हैं और एक विकेट लिया है।

पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले टीम इंडिया को झटका, दो बड़े खिलाड़ी हुए चोटिल

इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि कूरन के शुक्रवार को कार्डिफ में होने वाले दूसरे और रविवार को ब्रिस्टल में होने वाले तीसरे टी20 के लिए फिट हो जाने की संभावना है। 

इंग्लैंड हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 और एक टी20 में हराकर भारत के खिलाफ सीरीज में मजबूत इरादों से उतरेगा।  वहीं टीम इंडिया भी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले आयरलैंड को दो मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से हराकर उत्साह से लबरेज है। भारत ने आयरलैंड को दूसरे टी20 में 143 रन से हराते हुए टी20 इंटनेशनल में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।   

पढ़ें:आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद बढ़ी विराट कोहली की टेंशन, मैच के बाद खुद किया खुलासा

तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड की टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे और फिर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आमने-सामने होंगी।

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, जोस बटलर, टॉम कुरन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, मार्क वुड।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडडेविड मलान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या