Ind vs ENG: आदिल राशिद ने 'जादुई' गेंद पर किया केएल राहुल को बोल्ड, कमाल की गेंद से छीना भारत से मैच

Adil Rashid: आदिल राशिद ने पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन केएल राहुल को एक कमाल की गेंद पर बोल्ड करते हुए भारत की मैच बचाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 12, 2018 10:57 AM

Open in App

लंदन, 12 सितंबर: ओवल टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को जब भारतीय टीम 464 रन के लक्ष्य  के जवाब में 121 के स्कोर पर 5 विकेट गंवाने की मुश्किल स्थिति से उबरकर 5 विकेट पर 325 रन बनाकर इंग्लैंड को जोरदार जवाब दे रही थी। केएल राहुल (149) और ऋषभ पंत (114) ने जोरदार शतक जड़ते हुए न सिर्फ मैच बचाने की उम्मीद जगा दी थी बल्कि कहीं न कहीं इंग्लैंड के ऊपर हार का खतरा भी मंडराने लगा था। 

जब राहुल और पंत की जोड़ी लगातार अंग्रेजों की मुश्किलें बढ़ा रही थी और भारत आसानी से कम से कम मैच ड्रॉ करता दिख रहा था, तभी इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसने न सिर्फ केएल राहुल को बोल्ड किया बल्कि पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। 

यॉर्कशर के स्पिनर राशिद ने ये हैरान करने वाली गेंद पांचवें दिन के आखिरी सत्र में फेंकी। राशिद की इस गेंद ने 'सदी की सर्वश्रेष्ठ' कही जाने वाली शेन वॉर्न की गेंद की याद दिला थी, जिस पर वॉर्न ने 1993 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के माइक गैटिंग को आउट करते हुए तहलका मचाया था।केएल राहुल के खिलाफ राउंडदे विकेट गेंद फेंक रहे राशिद की गेंद विकेट के रफ हिस्से में गिरी और लेग स्टंप पर टप्पा खाने के बाद 10 डिग्री तक घूमते हुए केएल राहुल के ऑफ स्टंप की गिल्लियां ले उड़ी।   

आदिल राशिद की इस जादुई गेंद पर राहुल का विकेट गिरते ही भारतीय टीम को सिमटते देर नहीं लगी और पूरी टीम 345 रन पर सिमटते हुए मैच 118 रन से गंवा बैठी। राहुल को आउट करने के बाद राशिद ने ही ऋषभ पंत को भी पविलियन की राह दिखाई। लेकिन उन्होंने जिस गेंद पर राहुल को बोल्ड किया उसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

टॅग्स :आदिल राशिदकेएल राहुलभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या