Ind vs Ban: तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, ग्राउंड पर उतरने के साथ ही बनाया यह खास रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में उतरने के साथ ही बांग्लादेशी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इतिहास रच दिया।

By सुमित राय | Published: July 2, 2019 03:48 PM2019-07-02T15:48:40+5:302019-07-02T15:48:40+5:30

India vs Bangladesh, World Cup 2019: Tamim Iqbal joins elite ODI list for Bangladesh | Ind vs Ban: तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, ग्राउंड पर उतरने के साथ ही बनाया यह खास रिकॉर्ड

Ind vs Ban: तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, ग्राउंड पर उतरने के साथ ही बनाया यह खास रिकॉर्ड

googleNewsNext
Highlightsभारत ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।मैच में उतरने के साथ ही बांग्लादेशी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इतिहास रच दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के 40वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच में उतरने के साथ ही बांग्लादेशी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इतिहास रच दिया और 200 वनडे मैच खेलने वाले बांग्लादेश के चौथे बल्लेबाज बन गए। बांग्लादेश की ओर से तमिम से पहले मशरफे मुर्तजा, मुशफिकुर रहीम और शाकिब-अल-हसन 200 वनडे मैच खेल चुके हैं।

तमीम इकबाल ने इस मैच से पहले खेले 199 मैचों की 197 पारियों में 77.99 की स्ट्राइक रेट और 36.19 की औसत से 6841 रन बनाए हैं। तमीम ने अपने वनडे करियर में 11 शतक के अलावा 47 अर्धशतक जमाए हैं।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं और टीम में स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है।

वहीं बांग्लादेश टीम भी दो बदलाव के साथ उतरी है और टीम में रुबेल हुसैन और शब्बीर रहमान को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। महमूदउल्लाह को फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद आराम दिया गया है और मेहदी हसन मिराज को टीम से बाहर किया गया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, मुश्फीकुर रहमान, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मोसद्दक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन और रुबेल हुसैन।

Open in app