Ind vs Ban, 1st Test, Day-2: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत को 343 रनों की बढ़त, मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

Ind vs Ban, 1st Test, Day-2 Live Score Update: भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: November 15, 2019 9:25 AM

Open in App

मयंक अग्रवाल (243) की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 493 रन रन बना लिए थे। भारतीय टीम की कुल बढ़त 343 रनों की हो गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की ओर से रवींद्र जडेजा 60 रन और उमेश यादव 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

मयंक अग्रवाल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 330 गेंदों में 28 चौके और 8 छक्के की मदद से 243 रनों की पारी खेली। मयंक अग्रवाल को मेहदी हसन मिराज ने बाउंड्री लाइन पर अबु जायेद के हाथों कैच कराया।

इसके अलावा भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 86 रनों की पारी खेली, उन्होंने 172 गेंदों की पारी में 9 चौके लगाए। बांग्लादेश की ओर से अबू जायेद ने चार विकेट लिए हैं जबकि इबादत हुसैन और मेहेदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली है।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम मोहमम्द शमी (27 रन पर तीन विकेट), ईशांत शर्मा (20 रन पर दो विकेट), रविचंद्रन अश्विन (43 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (47 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 58.3 ओवर में 150 रन पर ही सिमट गई थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

बांग्लादेश : मोमिनुल हक (कप्तान) , इमरूल कायेस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहिदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जायेद और इबादत हुसैन।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमविराट कोहलीमोमिनुल हक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या