Video: रवि शास्त्री ने सीरीज जीत के बाद क्या सचिन पर साधा निशाना? कहा, 'ये भगवान या देवताओं की टीम नहीं है'

रवि शास्त्री ने जीत के ठीक बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये भगवान या फिर देवताओं की टीम नहीं है और इसमें कोई सीनियर या जूनियर नहीं है।

By विनीत कुमार | Published: January 08, 2019 3:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देशास्त्री ने जीत के बाद कप्तान विराट कोहली की जमकर की तारीफभारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद हर कोई टीम इंडिया की तारीफ कर रहा है। हालांकि, जीत के बाद उत्साहित भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री अपने बयानों को लेकर एक बार फिर सुर्खियों आ गये हैं। शास्त्री ने जीत के ठीक बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये भगवान या फिर देवताओं की टीम नहीं है और इसमें कोई सीनियर या जूनियर नहीं है।

शास्त्री ने कहा, 'यह नतीजे उनके लिए लिए बहुत संतोषजनक है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत को वर्ल्ड कप-1983, वर्ल्ड चैम्पियनशिप 1985 या उनसे भी बड़ी कह सकते हैं क्योंकि यह खेल के सबसे अहम प्रारूप (टेस्ट) में मिली है। यह टेस्ट क्रिकेट है जिसे सबसे कड़ा माना जाता है।'

टीम इंडिया और विराट कोहली की तारीफ करते-करते हालांकि शास्त्री ऐसी बात कह गये जिसे लेकर सोशल मीडिया में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। शास्त्री ने कहा, 'यह देवताओं या भगवान या फिर सीनियर और जूनियर की टीम नहीं है। ये वह भारतीय टीम है जो किसी ऊंची चट्टान को भी पार कर सकती है।'

शास्त्री के इस बयान के बाद सोशल मीडिया के कई यूजर्स ने अंदेशा जताया कि क्या भारतीय कोच ने सचिन तेंदुलकर को लेकर निशाना साधा है? एक यूजर ने लिखा, 'क्या शास्त्री यहां महान सचिन की बात कर रहे थे? अगर ऐसा है तो ये बेहद बुरा है।' वहीं, एक और यूजर ने लिखा कि इस जीत के बहाने पुराने दिग्गजों पर तंज कसना ठीक नहीं है।      

गौरतलब है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच ऐडिलेड में 31 रनों से जीता जबकि दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में 146 रनों से अपने नाम किया। मेलबर्न में इसके बाद भारतीय टीम ने 137 रनों की जीत हासिल करते हुए ऐतिहासिक बढ़त बना ली जबकि सिडनी टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

भारत को अब ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे 12 जनवरी को सिडनी में जबकि दूसरा ऐडिलेड में 15 जनवरी को खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारवि शास्त्रीविराट कोहलीसचिन तेंदुलकर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या