IND Vs AUS: रविचंद्रन अश्विन ने सिडनी में साल के पहले दिन अकेले ही किया अभ्यास

रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन ऐडिलेड टेस्ट में प्रभावशाली रहा था और उन्होंने कुल 6 विकेट निकाले थे।

By विनीत कुमार | Published: January 1, 2019 05:52 PM2019-01-01T17:52:56+5:302019-01-01T17:52:56+5:30

india vs australia r ashwin practices alone at Sydney Cricket Ground on new years day | IND Vs AUS: रविचंद्रन अश्विन ने सिडनी में साल के पहले दिन अकेले ही किया अभ्यास

रविचंद्रन अश्विन (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsसिडनी में 3 जनवरी से शुरू होना है चौथा टेस्ट, भारत 2-1 से आगेऐडिलेड और मेलबर्न में भारत की जीता, पर्थ में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

ऐडिलेड में खेले गये मैच में चोटिल होने के कारण मेलबर्न में तीसरे टेस्ट से बाहर रहे रविचंद्रन अश्विन वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से शुरू होना है। इसे देखते हुए अश्विन ने साल के पहले ही दिन अकेले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जमकर अभ्यास किया।

इस अभ्यास के दौरान टीम के फीजियो पैट्रिक फरहर्ट और दूसरे सहयोगी स्टाफ भी अश्विन की सहायता के लिए मौजूद रहे। नये साल के पहले दिन टीम इंडिया की ओर से केवल अश्विन ही अभ्यास के लिए आए जबकि दूसरे खिलाड़ियों ने आराम का फैसला किया।  

अश्विन अगर फिट होकर टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल होते हैं तो इसका फायदा मेहमान टीम को मिल सकता है। माना जाता है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिन बॉलर्स को फायदा मिलता है। खासकर दूसरे दिन के बाद पिच में ये बदलाव देखने को मिलता है।

अश्विन का प्रदर्शन ऐडिलेड में प्रभावशाली रहा था और उन्होंने कुल 6 विकेट निकाले थे। दोनों पारियों में अश्विन ने इस मैच में 3-3 विकेट लिये थे और भारत ने 31 रनों से मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई थी।

बता दें कि अश्विन के अलावा साल-2019 के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन सहित सात खिलाड़ियों ने भी जमकर अभ्यास किया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 'चौदह सदस्यीय टीम के सात सदस्यों टिम पेन, नाथन लियोन, उस्मान ख्वाजा, आरोन फिंच, मार्कस हैरिस, पीटर हैंड्सकांब और मार्नस लॉबशेन ने 2019 के पहले दिन सुबह सिडनी की खिली हुई धूप में अभ्यास किया।' 

वैकल्पिक सत्र के दौरान लेग स्पिनर लॉबशेन ने क्वीन्सलैंड के अपने साथी ख्वाजा के लिये गेंदबाजी की। लॉबशेन को इस मैच के लिये टीम में शामिल किया गया है। तीन टेस्ट मैचों में केवल एक अर्धशतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज फिंच ने नेट्स पर बल्लेबाजी नहीं की। रिपोर्टों के अनुसार उन्हें अंतिम एकादश से बाहर किया जा सकता है।

Open in app